ताज़ा खबर
 

1 साल की बेटी को AK-47 देने के लिए कहा! जानें कितना है कुख्यात यह ड्रग्स सरगना

एफबीआई के स्पेशल एजेंट स्टीवन मार्सटन ने ब्रुकलिन फेडरल कोर्ट में 2012 में चापों के द्वारा भेजे गए संदेश पढ़े। एक संदेश में चापो अपनी 18 महीने की बेटी को एके-47 असॉल्ट राइफल देने की बात करता है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: pixabay)

‘मैक्सिकन ड्रग लॉर्ड’ के नाम से कुख्यात ड्रग्स सरगना एल चापो गुजमैन अमेरिकी जेल में दिन काट रहा है। चापों ने एक बार अपनी एक वर्षीय बेटी को एके-47 गन देन की बात कही थी। दरअसल, चापो को लेकर अमेरिकी अदालत में सुनवाई चल रही है। इस दौरान एफबीआई अधिकारी ने चापो और उसकी पत्नी एम्मा कोरोनेल और प्रेमिका कैबानिलास एकोस्‍टा को भेजे गए टेक्स्ट संदेश पढ़े। एएफपी की खबर के मुताबिक ड्रग्स सरगना को लेकर यह बात सामने आ रही है कि उसने अपनी पत्नी और प्रेमिका के ब्लैकबेरी फोन्स में एक सर्विलांस सिस्टम इंस्टॉल कराया था, जिसके जरिये वह उनकी जासूसी करता था। एफबीआई ने कंप्‍यूटर विशेषज्ञों की मदद से फ्लेक्‍सीस्‍पाई सर्विलांस सिस्‍टम को इंस्‍टॉल कर उसके टेक्स्ट संदेश हासिल कर लिए हैं। एफबीआई के स्पेशल एजेंट स्टीवन मार्सटन ने ब्रुकलिन फेडरल कोर्ट में 2012 में चापों के द्वारा भेजे गए संदेश पढ़े। एक संदेश में चापो अपनी 18 महीने की बेटी को एके-47 असॉल्ट राइफल देने की बात करता है। वह अपनी पत्नी एम्मा कोरोनेल से कहता है, ”हमारी कीकी बेखौफ है।” वह कहता है, ”मैं उसे एके-47 देने जा रहा हूं ताकि वह मेरे साथ आ सके।”

चापो की दो जुड़वा बेटियां हैं उनमें से वह मारिया जोआकिना की बात कर रहा था। मारिया अब 7 वर्ष की बताई जाती है। बता दें कि चापो को 2017 में कोकीन, हेरोइन और अन्य ड्रग्स की तस्करी के आरोप में मेक्सिको से अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया था। चापो मेक्सिको की सिनालोआ कार्टेल का मुखिया था। टेक्स्ट्स के मुताबिक चापो और कोरोनेल कार्टेल के जीवन के खतरों के बारे में बात करते थे। एक संदेश में कोरोनेल ने कहा था कि कानून प्रवर्तन अधिकारी उसका पीछा कर रहे हैं। इस पर चापो उसे नॉर्मल लाइफ जीने की सलाह दी थी। एक और मैसेज में वह अपने पति से कहती है कि उसके पास एक बंदूक है।

जिस वक्त उसके मैसेज पढ़े जा रहे थे उस समय उसकी 29 वर्षीय पत्नी एम्मा कोरोनेल अदालत में मौजूद थी। मार्सटन ने अदालत में जब चापो और उसकी प्रेमिका के बीच आदान-प्रदान किए गए रोमांटिक टेक्स्ट पढ़ने शुरू किये तो कोरोनेल असहज दिखीं। प्रेमिका कैबानिलास चापो को ‘लव’ कहकर बुलाती थी। बता दें कि अमेरिका में प्रत्यर्पित किए जाने से पहले चापो दो बार मेक्सिको की जेल से भाग चुका था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App