ताज़ा खबर
 

बिल्ली के साथ दरिंदगी करता रहा शख्स, दोस्त ठहाके लगा बनाते रहे वीडियो

राइल के रहने वाले जोशुआ वेयर पर शराब के नशे में बिल्ली के साथ ऐसा व्यवहार करने का आरोप लगा है। उसके दोस्त लेविस ब्रेटेन पर आरोप है कि उसने बेजुबान पर अत्याचार में ना सिर्फ अपने दोस्त का साथ दिया बल्कि इस पूरी घटना के वक्त वो इसका वीडियो भी शूट कर रहा था।

प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – (Indian Express)

एक बेजुबान जानवर के साथ डेनबिगशायर के राइल शहर में दरिंदगी की गई। एक छोटी सी बिल्ली को खतरनाक तरीके से हवा में उछालने का वीडियो जब कोर्ट में जज ने देखा तो हैरान रह गए। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स छोटी सी बिल्ली को हवा में उछालकर फेंक देता है। जानकारी के मुताबिक यह वीडियो जुलाई का है। इस मामले में सुनवाई के दौरान वेल्स की Llandudno court में इस वीडियो को जज के सामने दिखलाया गया। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक शख्स बिल्ली को अपने दोनों हाथों से उठाता है और फिर बड़ी ही बेरहमी से उसे सड़क पर दूर फेंक देता है।

इस दौरान एक और शख्स इस पूरी घटना का वीडियो बना रहा है और बिल्ली के गिरने के बाद वो जोर-जोर से हंसने लगता है यह शख्स कहता है कि ‘आशा है तुम्हे नौ जिंदगियां मिलेंगी’। अच्छी बात यह थी कि उस वक्त सड़क पर कोई गाड़ी नहीं थी और बिल्ली सही सलामत बच गई। वीडियो में नजर आ रहा है कि हवा में उछलकर सड़क पर गिरने के बाद यह बिल्ली किसी तरह उठ कर तेजी से सड़क के दूसरी ओर भागती है।

राइल के रहने वाले जोशुआ वेयर पर शराब के नशे में बिल्ली के साथ ऐसा व्यवहार करने का आरोप लगा है। उसके दोस्त लेविस ब्रेटेन पर आरोप है कि उसने बेजुबान पर अत्याचार में ना सिर्फ अपने दोस्त का साथ दिया बल्कि इस पूरी घटना के वक्त वो इसका वीडियो भी शूट कर रहा था। इस वी़डियो को देखने के बाद कोर्ट के अध्यक्ष डैरेन कैम्पबेल ने कहा कि यह व्यवहार काफी क्रूरतापूर्ण है। वहीं बचाव पक्ष के वकील ने इस मामले में कहा कि घटना के वक्त दोनों नशे की हालत में थे इसीलिए उनसे यह गलती हुई है।

इस मामले में अदालत ने दोनों आरोपियों के बैकग्राउंड को देखते हुए उन्हें राहत दी है। कोर्ट ने दोनों को छह महीने के बजाए 8-8 हफ्ते जेल की सजा सुनाई है। इन दोनों पर अगले तीन सालों तक किसी भी जानवर को रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दोनों पर आर्थिक जुर्माना भी लगाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App