ताज़ा खबर
 

ड्रग्स के सबसे बड़े कारोबारी का खुलासा! ‘मुझे है महिलाओं का नशा 23 बच्चों का पिता हूं’

इस ड्रग्स कारोबारी के प्रत्यर्पण के बाद उसके एक करीबी सिफयुएंटिस ने खुलासा किया था कि अल चापो ने कई नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किया है। सिफयुएंटिस के मुताबिक अल चापो लड़कियों से रेप के बाद इसे जिंदगी जीने का विटामिन बताता था।

drugs, el cahpo, drugs in mexicoइस ड्रग्स कारोबारी ने दुनिया के कई देशों में अपना कारोबार फैलाया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

ड्रग्स के सबसे बड़े कारोबारी ने खुलासा किया है कि उसे महिलाओं का नशा है वो 23 बच्चों का पिता है। मैक्सिको में ‘Drug Lord’ के नाम से कुख्यात Joaquín “El Chapo” Guzmán ने खुद बताया है कि उसने 4 शादियां की थीं। दरअसल एक Criminologist, Mónica Ramírez Cano ने साल 2016 में अल चापो का साक्षात्कार किया था। अब इस इंटरव्यू का एक वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। महज 5 सेकेंड के इस वीडियो में El Chapo ने अपने बारे में बड़ा खुलासा किया है।

साक्षात्कार में मोनिका ने अल चापो से पूछा कि ‘आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है..आपको किस चीज की लत है?’ इसके जवाब में अल चापो ने कहा कि ‘कुछ नहीं…मुझे सिर्फ महिलाओं की आदत है।’ बताया जाता है कि अल चापो ने 4 शादियां की थी। साल 1977 में सबसे पहले उसने शादी रचाई थी और उसकी अंतिम शादी साल 2017 में ब्यूटी क्वीन Emma Coronel से हुई थी।

El Chapo फिलहाल जेल में है। मैक्सिको के इस सबसे बड़े ड्रग्स कारोबारी के बारे में अब तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसके मुताबिक उसने ‘Sinaloa Cartel’ नाम से एक क्रिमिनल सिंडिकेट की स्थापना की थी। दुनिया के कई हिस्सों में उसने अपने ड्रग्स के कारोबार को फैलाया था। El Chapo ने साक्षात्कार में अपने गैंग द्वारा किडनैपिंग में इस्तेमाल होने वाली तकनीक का खुलासा भी किया है और उसने कहा कि वो मानता है कि किडनैपिंग सबसे गंभीर अपराध है। उसका यह भी कहना है कि लोग ड्रग्स के आदी तब ही बनते हैं जब वो ड्रग्स लेना चाहते हैं।

Joaquín “El Chapo” Guzmán अभी कोलाराडो में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। बता दें कि साल 2017 में कोकीन, हेरोइन और अन्य ड्रग्स की तस्करी के आरोप में अल चापो को मेक्सिको से अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया था। उस वक्त उसके एक करीबी सिफयुएंटिस नाम के व्यक्ति ने खुलासा किया था कि अल चापो ने कई नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किया है। सिफयुएंटिस के मुताबिक अल चापो लड़कियों से रेप के बाद इसे जिंदगी जीने का विटामिन बताता था।

सिफयुएंटिस ने कबूला किया था कि अल चापो लंबे वक्त तक मेक्सिको पुलिस से छिपने के लिए कैलिफॉर्निया की पहाड़ियों में कैंप लगा कर रहा था और तब वह भी उसके साथ था। इस दौरान उसने भी कुछ नाबालिग लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं। नार्को आतंकवाद और अमेरिका में ड्रग्स अंडरवर्ल्ड का दूसरा नाम बन चुके अल चापो के गिरोह यानी सीनालोआ कार्टेल ने पिछले दो ढाई दशकों में सैकड़ों लोगों को मारा भी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान: ‘शाम तक लड़की को वापस करो वरना..’, बाल अधिकार संरक्षण आयोग की महिला अध्यक्ष को मिली धमकी
2 ‘जेल में कैदी कहते थे शाहीनबाग का आतंकवादी’, बेल पर रिहा हुए AMU छात्र शरजील उस्मानी ने सुनाई ATS दस्ते द्वारा गिरफ्तारी की कहानी
3 यूपी में हत्या कर मुंबई में सब्जी बेचता था, पकड़ाया तो पुलिस की पिस्टल छिन भाग गया; पढ़िए कुख्यात आशु भाटी की क्राइम कुंडली
यह पढ़ा क्या?
X