ताज़ा खबर
 

सांड़ ने कर दिया हेरोइन तस्करों का ‘भंडाफोड़’, गाड़ी की स्टेपनी में मिला 4 करोड़ का ड्रग्स

सांड़ को बचाने के लिए लोगों ने अपनी स्कोर्पियों कार की ब्रेक मार दी। स्कोर्पियो की स्टेपनी पर जब पुलिस अधिकारियों की निगाह गई तो वहां कुछ सामान पड़ मिला। जिसकी फॉरेंसिक जांच करवाने के बाद पता चला कि वह हेरोइन थी।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Express photo by Vishal Srivastav)

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक सांड़ ने 4 करोड़ की ड्रग्स का भंडाफोड़ कर दिया है। पुलिस को इस मामले बड़ी लीड प्राप्त हुई है। पुलिस अब ड्रग्स का रैकेट चलाने वाले लोगों की जांच में जुट गई है। ये घटना दिल्ली-लखनऊ हाईवे की है। यहां स्कोर्पियो से कुछ लोग जा रहे थे तभी अचानक सड़क के बीच में सांड़ आ गया है। सांड़ को बचाने के लिए लोगों ने अपनी स्कोर्पियों कार की ब्रेक मार दी।

स्कोर्पियो की जैसे ही ब्रेक मारी तो कार स्लिप हो गई और सड़क के दूसरी ओर जा पहुंची। यहां दूसरी तरफ से आ रही सेट्रो कार से स्कोर्पियो की टक्कर हो गई। इसके बाद स्कोर्पियो में सवार सभी लोग मौके से कार छोड़कर भाग गए। स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार को साइड करवाया। पुलिस ने स्कोर्पियो की तलाशी ली तो वह चौंक गई।

स्कोर्पियो की स्टेपनी पर जब पुलिस अधिकारियों की निगाह गई तो वहां कुछ सामान पड़ मिला। जिसकी फॉरेंसिक जांच करवाने के बाद पता चला कि वह हेरोइन थी। इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हेरोइन की असल कीमत करीब 4 करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस ड्रग्स का कुल वजन 4 किलो 100 ग्राम आंका गया है। पुलिस ने स्कॉर्पियो से बरामद हुए आधार कार्डों के आधार पर अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्कर बबलू, नाजिस, स्कोर्पियो के मालिक राजन को गिरफ्तार किया है।

एसपी राजकुमार अग्रवाल ने आजतक को बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस में मुकदमा लिख लिया है। फिलहाल कुछ आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार हैं उनकी तलाश की जा रही है। प्रभारी निरिक्षक विजय कुमार ने बताया कि उक्त मामले में तीनों अपराधियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है बाकी अपराधियों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने पुलिस की सजगता की तारीफ की है।

पुलिस ने फिलहाल स्कोर्पियों को जब्त कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स तस्करों को पकड़ा है। कश्मीरी गेट पुलिस ने 42 हजार ट्रामाडोल हाईड्रोक्लोराइड टैबलेट के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दवा को ‘ISIS’ ड्रग्स के नाम से भी जाना जाता है।

Next Stories
1 12 साल की नाबालिग के साथ उत्पीड़न का विरोध करना पड़ा भारी, बॉक्सर की चाकू से गोदकर हत्या
2 यूट्यूब चैनल के लिए दिल्ली पुलिस के जवान ने महिला हेड कॉन्स्टेबल के साथ थाने में बनाया वीडियो, वायरल होने पर मिला नोटिस
3 जेल में पानी की बोतलों को भरकर हत्या के आरोपी सुशील कुमार ने बनाए डंबल, प्रोटीन शेक और स्पेशल डाइट मांग रहा है पहलवान
ये पढ़ा क्या?
X