ताज़ा खबर
 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर टायर फटने से पलटी डबल डेकर बस, आधी रात में हुआ हादसा, 4 ने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

बिहार के दरभंगा, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर समेत कई शहरों के काफी लोग राजस्थान के जयपुर में काम करते हैं। ये लोग बस में सवार होकर घर लौट रहे थे। घायल यात्रियों ने बताया कि कन्नौज के तिर्वा के पास अचानक जोरदार धमाका सा हुआ और बस पलट गई।

यूपी के कन्नौज में एक्सप्रेस-वे पर जयपुर से बिहार जा रही पलटी बस (फोटो सोर्स – ANI)

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बुधवार (27 नवंबर) की रात हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और 35 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा डबल डेकर बस का पहिया फटने से हुआ। बस जयपुर से बिहार जा रही थी। घायलों को कन्नौज के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना इतनी जबरदस्त थी कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने आसपास के लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू कराया।

सभी लोग बिहार के रहने वाले थे बिहार के दरभंगा, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर समेत कई शहरों के काफी लोग राजस्थान के जयपुर में काम करते हैं। ये लोग बस में सवार होकर घर लौट रहे थे। घायल यात्रियों ने बताया कि कन्नौज के तिर्वा के पास अचानक जोरदार धमाका सा हुआ और बस पलट गई। घटना के समय अधिकतर लोग सो रहे थे। बस पलटने से चीख-पुकार मच गई। जब तक आसपास के लोग पहुंचते और राहत कार्य करते, तब तक चार लोगों की बस के नीचे दबकर मौत हो गई। इनमें दो लोग महिलाएं भी थीं। हालांकि किसी की भी शिनाख्त नहीं हो सकी है। लेकिन सभी सीतामढ़ी के बताए जा रहे हैं।

Hindi News Today, 28 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्रेन से बस को सीधा किया गया सूचना मिलते ही यूपीडा की गश्ती टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। क्रेन से बस को सीधा किया गया। कन्नौज के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के मुताबिक घटना का वक्त रात होने से राहत कार्य के लिए तुरंत आसपास के लोग नहीं पहुंच सके। एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की रफ्तार भी काफी तेज रहती है। ऐसे में तेजी से जा रही बस का पहिया फट जाने से बस तेजी से पलट गई और हादसा हो गया।

नेशनल हाईवे पर बस-ट्रक टक्कर में नौ लोगों की मौत हुई थी यूपी के बांदा-टांडा नेशनल हाईवे पर बांदा से फतेहपुर जा रही यात्रियों से भरी रोडवेज बस को सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस घटना में बस का आधा हिस्सा चीरता हुआ खाई में जा घुसा। हादसे में नौ यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मरने वालों में सात माह की बच्ची सहित चार महिलाएं भी शामिल थीं। 24 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से छह की हालत गंभीर देख कानपुर रेफर कर दिया गया है। सोमवार को दोपहर करीब 1:30 बजे बांदा डिपो से रोडवेज बस फतेहपुर के लिए रवाना हुई। इसमें लगभग 45 यात्री सवार थे।

थी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP: नसबंदी कर 13 महिलाओं को जमीन पर लिटाया, वीडियो वायरल हुआ तो मचा हड़कंप; CMO ने दिए जांच के आदेश
2 ‘पहले गोली मारेंगे, फिर तलवार से काट डालेंगे’ केमिस्ट शॉप में घुसे बदमाश, 1.35 लाख रुपए लूटकर भागे
3 नशे में चूर शौहर ने बीवी को दिया ट्रिपल तलाक, सुसर और अन्य रिश्तेदार ने किया गैंगरेप
ये पढ़ा क्या?
X