scorecardresearch

पंजाब: डॉगी को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला, कैमरे में कैद हो गई पूरी घटना

इस मामले में अब इन दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पंजाब: डॉगी को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला, कैमरे में कैद हो गई पूरी घटना
सांकेतिक तस्वीर।

पंजाब के मोगा में कुत्ते के साथ हैवानियत की गई है। यहां 2 लोगों ने मिलकर एक बेजुबान जानवर की पीट-पीट कर हत्या कर दी। कुत्ते के साथ की गई इस क्रूरता का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो हुआ है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि 2 लोग दिनदहाड़े सड़क पर इस बेरहमी को अंजाम दे रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि इन दोनों लोगों के हाथ में लाठियां हैं। सड़क पर इन दोनों लोगों ने कुत्ते को दोनों तरफ से घेर लिया। इसके बाद कुत्ते पर लाठी से कई हमले किये गये।

कुत्ता काफी देर तक चिल्लाता रहा लेकिन उसकी हालत में इन दोनों युवकों को जरा भी दया नहीं आई। जानवर के साथ बर्बरता के दौरान एक युवक सड़क से उस तरफ आ रहे लोगों को इधर आने से रोकता हुआ भी नजर आ रहा है। इन दोनों ने मिलकर तब तक कुत्ते को लाठी से पीटा जब तक कि उसकी मौत हो गई।

इस बर्बरता का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। दोनों आऱोपियों की पहचान परविंदर सिंह और कुलदीप सिंह लखाना के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों दमशेश नगर में स्थित एक गुरुद्वारे में सेवादार के तौर पर काम कर कते हैं। परविंदर सिंह मोगा के शहीद भगत सिंह नगर का रहने वाला है, वहीं कुलदीप सिंह मूल रूप से तरन तारन जिले का निवासी है।

इस मामले में अब इन दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस घटना की सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद इन दोनों पर कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो कुल 24 सेकेंड का है। पशु क्रूरता से भरे इस वीडियो के वायरल होने के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है और पुलिस इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

 

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.