ताज़ा खबर
 

मह‍िला ने की पेट-दर्द की शिकायत, डॉक्‍टर ने पर्चे में ल‍िख द‍िया कंडोम, अब होगा बर्खास्‍त

इतना ही नहीं पहले भी एक बार इस चिकित्सक को सस्पेंड कर दिया गया था। डॉक्टर अशरफ बद्र पर पहले नर्स के साथ छेड़छाड़ के भी आरोप लगे थे।

प्रतीकत्मक तस्वीर

झारखंड के घाटशिला जिले में एक महिला ने सरकारी अस्पताल के चिकित्सक से पेट में दर्द होने की शिकायत की थी। महिला की शिकायत सुनने के बाद चिकित्सक ने दवा के पर्चे पर कंडोम लिखकर उन्हें दे दिया। इस मामले में अब चिकित्सक पर कार्रवाई की गई है और उसे बर्खास्त करने का फैसला किया गया है। घाटशिला सब-डिविजन अस्पताल के सर्जन डॉक्टर अशरफ बद्र के खिलाफ यह कार्रवाई तीन सदस्यीय कमेटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद की गई है। डॉक्टर अशरफ बद्र यहां एक साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक इसी साल जुलाई के महीने में 55 साल की इस महिला को पेट में तेज दर्द का आभास हुआ था। इसके बाद महिला ने अस्पताल जाकर डॉ अशरफ बद्र से मुलाकात की थी। अशरफ बद्र ने अस्पताल में महिला की शिकायत सुनने के बाद पर्चे पर ‘कंडोम निरोध’ लिख दिया और उन्हें यह पर्चा थमाते हुए फार्मेसी पर जाने को कहा था।

चिकित्सक की इस हरकत से नाराज महिला ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। महिला के आरोपों के बाद इस मामले की जांच के लिए ईस्ट सिंहभूम के डिप्टी कमिशनर रविशंकर शुक्ला ने तीन सदस्यों की एक कमेटी बनाई। इस कमेटी में राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर शाहिर पाल, डॉक्टर प्रभाकर भगत और डॉ. दीपक गिरी को शामिल किया गया था। जांच कमेटी ने 02 अगस्त, 2019 को अपनी रिपोर्ट दी। जिसके बाद डॉक्टर बद्र पर यह कार्रवाई की गई है।

सूत्रों के मुताबिक डॉक्टर अशरफ बद्र पर पहले भी काम में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं पहले भी एक बार इस चिकित्सक को सस्पेंड कर दिया गया था। डॉक्टर अशरफ बद्र पर पहले नर्स के साथ छेड़छाड़ के भी आरोप लगे थे।

इस मामले की गूंज विधानसभा में भी सुनाई दी थी। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता बहेरगोरा कुणाल सारंगी ने इस मामले को राज्य विधानसभा में भी बीते 26 जुलाई को उठाया था। अब सारंगी ने इस चिकित्सक को बर्खास्त किए जाने के फैसले पर खुशी जताई है। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 गाली गलौज करता था बुजुर्ग, तंग नौकर ने कर दिया फ्रिज में बंद, किडनैपिंग के चक्कर में हो गया मर्डर
2 हरियाणा: गैंगरेप पीड़िता ने थाने में खाई जहर, अस्पताल भी नहीं ले गई पुलिस, हुई मौत
3 बांग्लादेश बॉर्डर जा रहा Army Truck बना लुटेरों का निशाना, बंदूक की नोक पर स्टाफ को लूटा, फिर सिगरेट से दाग दिया
ये पढ़ा क्या?
X