ताज़ा खबर
 

पंजाब के 5 गैंगस्टरों के संपर्क में पाकिस्तानी आतंकी! नेताओं को टारगेट पर लेने का दिया टास्क; मची खलबली

यह भी खुलासा हुआ है कि इन सभी गैंगस्टरों पर दर्जनों मामले दर्ज थें। इनमें हत्या, लूट और ड्रग्स से जुड़े मामले हैं। इनमें से कुछ पर जेल के अंदर से ही रैकेट चलाने का आऱोप भी है।

crime, isi, terrorist5 खूंखार गुंडों की सूची पुलिस को भी सौंपी गई है। प्रतीकात्मक तस्वीर

ISI और पाकिस्तान संचालित आतंकी संगठनों की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। दरअसल आतंकी संगठन देसी गैंगस्टरों से देश में हमला कराने की भयानक साजिश रच रहे हैं। कुछ ही दिनों पहले सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की पंजाब यूनिट ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि ISI और पाकिस्तान पोषित दूसरे आतंकी संगठनों ने पंजाब के 5 गैंगस्टरों को बड़े नेताओं को टारगेट करने का टास्क सौंपा है। इनमें से 2 गैंगस्टर अभी फरार हैं जबकि तीन पंजाब के अलग-अलग जेलों में बंद हैं। एजेंसी का कहना है कि फरार दोनों गैंगस्टरों की तलाश की जा रही है।

यह भी खुलासा हुआ है कि इन सभी गैंगस्टरों पर दर्जनों मामले दर्ज थें। इनमें हत्या, लूट और ड्रग्स से जुड़े मामले हैं। इनमें से कुछ पर जेल के अंदर से ही रैकेट चलाने का आऱोप भी है। स्थानीय पुलिस को भी इस संबंध में इन गैंगस्टरों की सूची दी गई है। पुलिस को कहा गया है कि वो जेल में बंद इन गैंगस्टरों की हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर नजर रखें।

पुलिस की मानें तो स्थानीय गैंगस्टरों से संपर्क करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि ISI का बैकबोन कहा जाने वाला खूंखार स्लीपर सेल इस वक्त देश में बिल्कुल ही निष्क्रिय हो गया है। इस सेल के ज्यादातर सदस्यों ने मारे जाने के डर से आतंकी संगठनों के लिए काम करने से मना कर दिया है। स्लीपर सेल के टॉप कमांडर भी अपने आकाओं के संपर्क में नहीं हैं।

इसके अलावा एक वजह यह भी है कि स्थानीय गैंगस्टरों से संपर्क कर हमले करने की योजना को आतंकी अपने लिए मुफीद मानते हैं। क्योंकि इन गुंडों से संपर्क करना आसान है और इनके आतंकी लिंक की खबर जल्दी किसी को नहीं होती है।

आपको याद दिला दें कि अभी कुछ ही दिनों पहले दिल्ली पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान संदिग्ध ISIS आतंकी को पकड़ा है। इस आतंकी के पास से प्रेशर कुकम बम मिले थे। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के रहने वाले इस आतंकी के घर से जैकेट औऱ कई अन्य विस्फोटक सामान भी मिले थे। इस संदिग्ध आतंंकी ने पूछताछ में खुलासा किया था कि उसकी प्लानिंग अय़ोध्या में विस्फोट करने की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘Mirzapur 2’ के ‘कालीन भइया’ पंकज त्रिपाठी रियल लाइफ में भी जा चुके हैं जेल, इस गोलीकांड के बाद हुई थी सजा
2 ‘Mirzapur 2’ का इंतजार खत्म! ये हैं यूपी के वो रियल गैंगस्टर जिनकी कहानी की झलक वेब सीरिज में दिखेगी
3 कोरोना प्रतिबंध के बीच नाइट क्लब में कर रहे थे पार्टी, पुलिस की रेड के बाद मची भगदड़ में गई 13 लोगों की जान
यह पढ़ा क्या?
X