ताज़ा खबर
 

डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू की पटियाला जेल में हत्या, गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान का था मुख्य आरोपी

नाभा जेल में बंद मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू पर 2 कैदियों ने हमला किया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

nabha jailनाभा जेल (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी और बरगाड़ी में गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान के मुख्य आरोपी मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू की हत्या कर दी गई। इस वारदात को शनिवार (22 जून) शाम 2 कैदियों ने अंजाम दिया। बता दें कि मोहिंदर इसी जेल में बंद था। पुलिस के मुताबिक, नाभा जेल में बंद मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू पर 2 कैदियों ने हमला किया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इन 2 कैदियों ने की हत्या: जेल प्रशासन की शुरुआती जांच में सामने आया है कि 48 वर्षीय मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू फरीदकोट का रहने वाला था। उसे गुरसेवक सिंह और मनिंदर सिंह ने मार डाला, जो हत्या के मामले में इसी जेल में बंद हैं। मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू 45 सदस्यीय डेरा सच्चा सौदा का सदस्य था और उन 150 डेरा अनुयायियों में शामिल था, जिन्हें पंचकूला पुलिस ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

National Hindi News, 23 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

नाभा जेल में कैदी की हत्या के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अडिशनल डीजीपी कारागार रोहित चौधरी इस मामले की जांच करेंगे। उन्हें 3 दिन में जांच रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

Bihar News Today, 20 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बता दें कि जून 2018 में कोटकपुरा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी मोहिंदर पाल बिट्टू को धार्मिक भावनाएं आहत करने, अवैध हथियार रखने और गैरकानूनी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया था। बिट्टू को पिछले साल से हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था। पिछले 10 महीने से वह नाभा जेल में बंद था। वह फरीदकोट के बरगाड़ी में 3 साल पहले हुए गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान के मामले का मुख्य आरोपी भी था।

Next Stories
1 मुस्लिम युवकों से जबरन लगवाए थे जय श्रीराम और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, Video देख पुलिस ने दबोचा मुख्य आरोपी
2 Kanpur: बदमाशों ने बच्चे की गर्दन में रख दिया चाकू, लाखों के जेवर लूटकर हो गए फरार
3 महिलाओं को रेप के बाद मनचाहे हथियार से मारता, सीरियल किलर की खौफनाक दास्तान
ये पढ़ा क्या?
X