ताज़ा खबर
 

महिला ने अदालत के अंदर दुष्कर्म का लगाया आरोप, आरोपी गिरफ्तार; बार एसोसिएशन ने कहा- कोर्ट फैसला करेगा

इस केस में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी पहचान राजेंद्र सिंह के रूप में की गई है, जो कल्याणपुरी इलाके का रहने वाला है और कोर्ट हाउस में कर्मचारी है।

crime, crime newsमहिला के आरोप के बाद बार एसोसिएशन ने भी अपनी बात कही है। फोटो क्रेडिट- नरेंद्र कुमार

30 साल की इस महिला ने आरोप लगाया है कि उनके साथ अदालत के अंदर दुष्कर्म किया गया है। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बारे में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक इस महिला ने पुलिस को बताया है कि वो आरोपी को पिछले 6 महीने से जानती थी। महिला का कहना है कि इस शख्स ने उन्हें मिलने के लिए CBI के एक स्पेशल कोर्ट में बुलाया था। अपनी शिकायत में महिला ने कहा है कि वो उन्हें लेकर कोर्ट के अंदर गया था और यहां उनका यौन उत्पीड़न किया।

अदालत के कमरा नंबर 308 में दुष्कर्म: न्यायालय के अंदर दुष्कर्म किये जाने का संगीन आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि बीते 22 मई को वो इस युवक से मिलने के लिए अदालत पहुंची थीं। आरोपी उन्हें सीबीआई कोर्ट के कमरा नंबर 308 में में ले गया। इसी कमरे के अंदर उनके रेप जैसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया गया है।

पुलिस कंट्रोल रूम को दी जानकारी: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस मामले में महिला ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर सबसे पहले जानकारी दी थी। पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है। डीसीपी (सेंट्रल), संजय भाटिया ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) के तहत केस दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

आरोपी कोर्ट हाउस में कर्मचारी: पीड़िता की मेडिकल जांच करवाई गई है। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अदालतें बंद हैं। ऐसे में आरोपी ने इस जघन्य कृत्य को करने के लिए स्थिति का फायदा उठाया। इस केस में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी पहचान राजेंद्र सिंह के रूप में की गई है, जो कल्याणपुरी इलाके का रहने वाला है और कोर्ट हाउस में कर्मचारी है।

अब अदालत ही करेगी फैसला: हालांकि यहां के बार एसोसिएशन के सचिव सिद्धार्थ ननवाल ने कहा है कि अभी तथ्य साफ नहीं हैं। इस केस में ट्रायल होगा और अदालत मामले का फैसला करेगी। ‘अगर सचमुच में ऐसा हुआ है तब हम इसकी निंदा करते हैं।’

Next Stories
1 अहले सुबह चाय बनाने को लेकर विवाद, पति ने चोकू से गोद गर्भवती पत्नी को उतारा मौत के घाट
2 महाराष्ट्र के अस्पताल में बेटे का इलाज करा रही मां ने बिल्डिंग से लगाई छलांग, लिखा- बेटे का ध्यान रखियेगा
3 कोरोना के कहर के बीच दिल्ली विधानसभा स्पीकर से प्लाजमा डोनेशन के नाम पर ठगी, RML अस्पताल का चिकित्सक बन ऐंठे पैसे
ये पढ़ा क्या?
X