ताज़ा खबर
 

Delhi Voilence: ड्रग पेडलर का बेटा है शाहरुख, पुल‍िस की 10 टीमें भी पकड़ने में नाकाम

अब पुलिस ने बताया है कि शाहरुख का पिता मशहूर क्रिमिनल इरफान उर्फ छेनू पहलवान का करीबी रिश्तेदार है।

CRIME, CRIME NEWSशाहरुख खान पुलिस वाले पर पिस्टल ताने हुए नजर आया था। फोटो सोर्स – PTI

तीन दिन तक दिल्ली में हुई हिंसा की कई भयानक तस्वीरें सामने आईं। इनमें से एक चर्चित तस्वीर थी एक नौजवान लड़के की जो सड़क पर खुलेआम तमंचा लहराता हुआ नजर आय़ा था। लड़के का नाम शाहरुख खान है। उसने द‍िल्‍ली पुल‍िस के एक जवान पर तमंचा तान द‍िया और जवान मुस्‍तैदी से लाठी के दम पर ही उसके सामने डटा रहा। आरोप है कि शाहरुख खान ने 24 फरवरी को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मौजपुर इलाके में पुलिसवालों के सामने खड़े होकर 8 राउंड गोलियां दागी। अब वह पुल‍िस की ग‍िरफ्त से बाहर है और दिल्ली पुलिस ने शाहरुख को पकड़ने के लिए 10 टीमें बनाई हैं। इसमें स्पेशल सेल को भी शामिल क‍िया गया है।

जब दिल्ली की सड़क पर हथियार लेकर गोलियां बरसाते शाहरुख की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए थे तब स्थानीय पुलिस ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को उसके बारे में सूचना दी थी। लेकिन उस वक्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली की पुलिस हिंसा को काबू करने में व्यस्त थी लिहाजा शाहरुख को पकड़ा नहीं जा सका। पुलिस की इसी व्यवस्तता का फायदा उठाकर शाहरुख अपने परिवार के सदस्यों के साथ फरार हो गया है। घोंडा के अरविंद नगर में शाहरुख के घर के बाहर ताला जड़ा हुआ है।

27 फरवरी को जब ‘The Indian Express’ की टीम शाहरुख के घर पहुंची तो वहां ताला लगा म‍िला। इस टीम को स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां शाहरुख अपने पिता, छोटे भाई और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वर्ष 1985 से रहता है। हाल ही में शाहरुख के पिता जेल से छूट कर बाहर आए थे।

Delhi Violence: हिंदू-मुसलमान को लड़ाने 3 बार आए दंगाई; सबने ने मिलकर खदेड़ा और…

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के कई थानों में शाहरुख के पिता के खिलाफ मामले दर्ज हैं। यह भी पता चला है कि शाहरुख को बॉडी बिल्डिंग का शौक है और यमुना विहार इलाके में स्थित एक जिम में अक्सर जाता है। शाहरुख के एक मित्र ने कहा कि ‘सड़क पर उसे पिस्टल लहराते देख हम चकित रह गए।’

…पुल‍िसवाले पर ताना तमंचा, नजदीक आते ही दबा द‍िया ट्र‍िगर, वीडियो वायरल

पहले भी कुछ मीडिया रिपोर्टस में यह दावा किया गया था कि दिल्ली पुलिस को आशंका है कि इस हिंसा में कुख्यात छेनू गैंग का हाथ हो सकता है। अब पुलिस ने बताया है कि शाहरुख का पिता मशहूर क्रिमिनल इरफान उर्फ छेनू पहलवान का करीबी रिश्तेदार है। शाहरुख का पिता ड्रग पेडलर है।

पुलिस ने कई बार उसे ड्रग्स बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है और वो हमेशा ही पुलिस के निशाने पर रहता है। बता दें कि छेनू गैंग दिल्ली के यमुनापार इलाके में काफी सक्रिय है और कहा जाता है कि यह गैंग यहीं से अपनी काली दुनिया को ऑपरेट करता है।

दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कमिशनर अमूल्य पटनायक से दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी केसों को क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया है। इस हिंसा के बाद अब तक 48 एफआईआऱ दर्ज की गई है। जो टीम इन मामलों की जांच कर रही है कि उसका नेतृत्व डीसीपी जॉय तिर्की और राजेश देव कर रहे हैं। इनके अलावा एसीपी रैंक के 4 अधिकारी भी इस टीम में शामिल हैं। इस पूरी जांच को एडिशनल कमिशनर ऑफ पुलिस (क्राइम ब्रांच), बी के सिंह सुपरवाइज कर रहे हैं।

अनुराग मिश्रा नहीं है गोली चलाने वाले इस दंगाई का नाम, शेयर की जा रही गलत जानकारी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली हिंसा: 70 फीसदी झुलस कर बचा लिया मुस्लिम दोस्त की मां को, प्रेमकांत बने भाईचारे की मिसाल; सोशल मीडिया पर लोग कर रहे तारीफ
2 Delhi Violence: हिंदू-मुसलमान को लड़ाने 3 बार आए दंगाई; सबने ने मिलकर खदेड़ा और…
3 राजस्थान: हेरिटेज होटल में मसाज कराने गई विदेशी महिला का यौन उत्पीड़न, केस दर्ज
यह पढ़ा क्या?
X