scorecardresearch

फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस देखकर 3 युवकों ने चोरी की 40 से ज्यादा कारें, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

Car Stealing Gang: पुलिस के मुताबिक, यह चोर अप्रैल से सक्रिय थे और अब तक दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों से 40 से अधिक लग्जरी कारें चुरा चुके हैं। जिनमें उत्तम नगर, तिलक नगर, सुभाष नगर, पश्चिम विहार, मुनिरका और द्वारका जैसी जगहें शामिल हैं।

Delhi | delhi police | men arrested for stealing luxury cars | fast and furious | car stealing gang
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

दिल्ली पुलिस ने तीन युवकों को दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों से लग्जरी कारों की चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि, आरोपी युवक हॉलीवुड फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ से प्रेरित थे और तीनों ने अत्याधुनिक हैकिंग उपकरणों और जीपीएस जैमर की मदद से कई लग्जरी कारें चुराईं थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद यह जानकारी साझा की।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने उत्तम नगर निवासी मनीष राव और जगदीप शर्मा नाम के दो आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे एक चोरी की कार को बेचने का प्रयास कर रहे थे। जबकि तीसरे आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के मेरठ के मूल निवासी आस मोहम्मद के रूप में हुई है। पुलिस की मानें तो आस मोहम्मद ही कथित तौर पर गाड़ियों का प्राथमिक विक्रेता था। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) मनोज सी ने बताया है कि तीनों आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड है।

पुलिस ने कहा कि, “रवि उत्तम नगर गिरोह” से संबंध रखने वाले तीनों आरोपी पहले हैकिंग उपकरणों और जीपीएस जैमर की मदद से लग्जरी कारों को अनलॉक कर चुराते थे, ताकि चोरी की कारों को ट्रैक न किया जा सके। फिर तीनों आरोपी गाड़ियों की पूरी सेटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से डाटा फॉर्मेट कर देते थे और फिर नया डाटा इंस्टॉल कर देते थे। इसके बाद वह चोरी के वाहनों की नई चाबियां बना लेते थे।

पुलिस ने बताया कि वह अधिकतर जगहों पर आने जाने के लिए इन्हीं गाड़ियों का इस्तेमाल करते थे। हालांकि, वह सीसीटीवी कवरेज वाले इलाकों में कारों को पार्क नहीं ही करते थे। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रवि उत्तम नगर गिरोह से जुड़े ये बदमाश चोरी के वाहनों को मेरठ और राजस्थान में ले जाकर बेच देते थे।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी मनोज सी ने कहा कि अब तक की तलाशी के दौरान तीन हुंडई क्रेटा सहित सात कारें बरामद की गई हैं। यह चोर अप्रैल से सक्रिय थे और अब तक दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों से 40 से अधिक लग्जरी कारें चुरा चुके हैं, जिनमें उत्तम नगर, तिलक नगर, सुभाष नगर, पश्चिम विहार, मुनिरका और द्वारका जैसी जगहें शामिल हैं। डीसीपी ने कहा कि, पुलिस ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से दो पिस्तौल और गोला-बारूद, हैकिंग डिवाइस, टूलकिट और तीस कार की चाबियां भी बरामद की हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट