scorecardresearch

Premium

Special 26 जैसे फिल्मी अंदाज में फर्जी अधिकारी बन कारोबारी के यहां मारा था छापा, एक चूक के चलते धराए चार आरोपी

Delhi: शाहदरा में ‘फिल्म स्पेशल 26’ की तर्ज पर कारोबारी के घर फर्जी अधिकारी बन छापा मारने के मामले पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

Delhi, Shahdara, Delhi Police, Robbery incident like special 26
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

आजकल देश में जालसाज तरह-तरह के तरीके निकाल रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक दिल्ली के शाहदरा से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक कारोबारी के यहां फिल्मी तर्ज पर कुछ जालसाज इनकम टैक्स और एंटी करप्शन के अधिकारी बनकर पहुंचे थे। उन्होंने कारोबारी के घर से नकद, गहनें जब्त भी कर लिए थे लेकिन उनकी एक चूक ने उन्हें पकड़वा दिया।

Continue reading this story with Jansatta premium subscription
Already a subscriber? Sign in

फिल्मी अंदाज में छापेमारी: जानकारी के मुताबिक शाहदरा में ‘फिल्म स्पेशल 26’ की तर्ज पर रविवार को एक व्यापारी के घर 17 से 18 लोग आए। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं। इन लोगों ने घरवालों से कहा कि वह इनकम टैक्स और एंटी करप्शन विभाग से हैं। घर में घुसते ही इन लोगों ने सभी के मोबाइल फोन छीन लिए। सभी जगह चेक करने लगे और पूछने पर बताया कि वह रेड मारने आएं हैं।

वारंट मांगा तो उड़ी हवाइयां: इतने में ही कारोबारी ने उनसे कहा कि आप वारंट दिखाएं। अब जालसाजों के पास वारंट तो था नहीं तो वह धमकाने लगे। फिर तेजी से घर की आलमारी खोलने लगे और जो भी गहनें और कैश मिला उसे लेकर भागने लगे। इसी दौरान घरवालों ने शोर मचा दिया, जिसमें पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद इस मामले में 15,000 रुपये नकद, फोन और आभूषण चोरी करने के आरोप में तीन पुरुषों और एक महिला को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पंजाब से हैं आरोपी: इस मामले में शिकायत करने वाली महिला के अनुसार, उनके पति चांदनी चौक पर करंसी एक्सचेंज का काम करते हैं। शाम करीब छह बजे करीब डेढ़ दर्जन लोग खुद को इनकम टैक्स और एंटी करप्शन के अधिकारी बताकर घर में घुस आए थे। पुलिस ने बताया है कि आरोपियों की पहचान पंजाब के रहने वाले गुरजंत सिंह, सतपाल सिंह, गुरप्रीत और नवजोत सिंह के रूप में हुई है।

इस विभाग के बने फर्जी अधिकारी: आयकर विभाग पुलिस ने आरोपियों के पास से एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया का एक आईडी कार्ड बरामद किया है और वारदात में इस्तेमाल की गई एक कार को जब्त कर लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 3 जुलाई की शाम करीब 6 बजे बिना पुलिस कर्मियों के छापेमारी करने आए इनकम टैक्स और एंटी करप्शन के अधिकारियों के घर में घुसने के बारे में एक फोन आया था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X