ताज़ा खबर
 

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की जगह गणतंत्र दिवस बताकर बुरी फंसी दिल्ली पुलिस

हालांकि स्वतंत्रता दिवस को गणतंत्र दिवस बताने की यह गलती पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले साल 2016 में भारतीय जनता पार्टी की चंडीगढ़ इकाई ने 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस लिख दिया था।

यह एडवाइजरी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा को लेकर जारी की गई थी। फोटो सोर्स – Indian Express

दिल्ली पुलिस ने हाल ही में एक एडवाइजरी जारी की है। लेकिन इस एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस से एक बड़ी गलती हो गई जिसकी वजह से अब उसे कचहरी के चक्कर लगाने होंगे। दरअसल इस एडवाइजरी में दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस बता दिया है। दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में इस बड़ी चूक के बाद बीते 13 अगस्त को दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इस याचिका में कहा गया है कि साउथ दिल्ली पुलिस विभाग ने एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस बताया गया है। यह गलती एडवाइजरी के हेडर में की गई है।’India TV’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह एडवाइजरी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जवानों को दी जाने वाली स्पेशल ड्यूटी से संबंधित है। इसमें पुलिस अधिकारियों को उनकी ड्यूटी से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

दिल्ली पुलिस की इस बड़ी गलती के खिलाफ याचिका दायर करने वाले मंजीत सिंह चुग दिल्ली के ही रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि इस तरह की शर्मनाक गलती यह बताती है कि जो एडवाइजरी दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी की गई है उसे किसी वरिष्ठ अधिकारी ने दोबारा पढ़ने या उसे दोबारा जांच लेने की जहमत नहीं उठाई।

हालांकि स्वतंत्रता दिवस को गणतंत्र दिवस बताने की यह गलती पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले साल 2016 में भारतीय जनता पार्टी की चंडीगढ़ इकाई ने 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस लिख दिया था। बीजेपी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने होर्डिंग पर गणतंत्र दिवस और रक्षा बंधन की बधाई लोगों को दे दी थी।

बता दें कि देश में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। 26 जनवरी 1950 को भारतीय संविधान देश में लागू किया गया था। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। 15 अगस्त 1947 को हमारा देश अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ था। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘बेटी को गंदी नजर से देख रहा था’ एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के पूर्व पति ने अभिवन कोहली पर लगाए संगीन इल्जाम
2 तेलंगाना: हॉस्टल में नहाने के लिए पानी की कमी थी, प्रिंसिपल ने 150 छात्राओं के बाल कटवा दिए
3 बाथरुम में संबंध बनाने से मना किया तो पति ने कूट दिया, थाने में रिपोर्ट दर्ज