ताज़ा खबर
 

दिल्ली मेट्रो के बाहर सब इन्स्पेक्टर को गोली मारने वाला भी SI, करना चाहता था शादी, नाकामी में खुद को भी मार ली गोली

पुलिस ने शक जताया था कि हत्या के पीछे आपसी विवाद है। क्योंकि प्रीति ने जो जेवर पहने थे और जो बैग लिए थे, वह उनके साथ मिले।

जांच करने पहुंची पुलिस (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन के निकट शुक्रवार रात दिल्ली पुलिस की 26 वर्षीय महिला उप-निरीक्षक (Sub Inspector) प्रीति अहलावत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले की जांच में पता चला कि हत्या करने वाला भी पुलिस में एसआई था। उसने हरियाणा के सोनीपत में खुद को भी गोली मारकर जान दे दी। पुलिस के मुताबिक वह भी प्रीति की ही तरह 2018 बैच में भर्ती हुआ था। हमलावर एसआई का नाम दीपांशु राठी है।

पुलिस के मुताबिक हमलावर एसआई दीपांशु राठी कथित रूप से महिला एसआई प्रीति अहलावत से शादी करना चाहता था, लेकिन नाकामी हाथ लगने पर उसने पहले प्रीति की गोली मारकर जान ली, फिर खुद भी जान दे दी। प्रीति पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में तैनात थी। घटना के वक्त वह मेट्रो से बाहर निकलकर घर जा रही थी। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

घटना के बाद पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति एसआई प्रीति अहलावत का पीछा करता हुआ दिख रहा था। हमलावर ने उनको काफी पास से उनके सिर पर गोली मारी थी। हमले के बाद वह मौके से तेजी से भाग निकला। उसके बाद आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। प्रीति को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

खास बात यह है कि घटना के शुक्रवार रात को हुई और अगले दिन सुबह दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने थे। पुलिस ने शक जताया था कि हत्या के पीछे आपसी विवाद है। क्योंकि प्रीति ने जो जेवर पहने थे और जो बैग लिए थे, वह उनके साथ मिले। वे चोरी नहीं हुए थे। इससे पुलिस ने आशंका जताई थी कि यह लुटेरों या चोरों की करतूत नहीं है। मतदान से ठीक पहले राजधानी में इस तरह एसआई की हत्या करने से हड़कंप मच गया था। मेट्रो के आसपास काफी सुरक्षा रहती है।

Next Stories
1 दिल्ली मेट्रो के बाहर सरेआम 26 साल की महिला सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, सीसीटीवी में पीछा करता दिखा हत्यारा
2 2012 Delhi Gang Rape Case: तिहाड़ प्रशासन को नहीं मिला दोषियों का डेथ वारंट, कोर्ट ने कहा- कानून ने जिंदा रहने की इजाजत दी तो फांसी देना ‘पाप’
3 पार्लर में सिर्फ मसाज कराने पर अड़ा लड़का, लड़की का ऑफर ठुकराना पड़ा महंगा
ये पढ़ा क्या?
X