पाकिस्तान का आतंकी पिछले 15 सालों से भारत में रह रहा था, दिल्ली में हुआ गिरफ्तार, बालू में छिपाकर रखे थे हथियार

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर से एक पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से एके-47 समेत भारी हथियार और हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया है। दिल्ली पुलिस आतंकवादी से पूछताछ में जुटी है।

pak terrorist arrest, delhi police
दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार (फोटो- एएनआई)

राजधानी दिल्ली से एक पाकिस्तानी आंतकवादी गिरफ्तार किया गया है। यह पहचान छिपाकर दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में 15 सालों से रह रहा था। इसके पास से एके-47 राइफल बरामद की गई है। आतंकी की पहचान मोहम्मद अशरफ अली के रूप में हुई है। अशरफ अली एक मौलाना के रूप में भारत में रह रहा था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। ये हथियार उसने बालू में छिपाकर रखे थे। पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये भारतीय पहचान पत्र हासिल कर लिया था। दिल्ली में वह भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था। उसके पास से एके-47 रायफल, अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

स्पेशल सेल के ऑपरेशन की निगरानी खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना कर रहे थे। अस्थाना ने कहा, “त्योहारों के मौसम से पहले स्पेशल सेल द्वारा एक बड़ी आतंकी योजना को विफल कर दिया है।”

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले की और जानकारी देते हुए कहा कि हमें एक सूचना मिली कि एक आतंकवादी लक्ष्मी नगर में छिपा हुआ है और आने वाले दिनों में कुछ बड़ी योजना बना सकता है। इनपुट के आधार पर छापेमारी की गई और अली को सोमवार रात करीब 10 बजे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों ने कहा कि तुर्कमान गेट के कालिंदी कुंज से भारतीय पासपोर्ट, हथियार और जाली पहचान पत्र बरामद किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार अली आतंकी संगठन आईएसआई के संपर्क में रहा है। गिरफ्तार आतंकी के कश्मीर में भी कुछ दिन रहने का भी दावा किया गया है। हालांकि पुलिस इस दावे की पुष्टि कर रही है। पुलिस के अनुसार, अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

इस पाकिस्तानी आतंकवादी के पकड़े जाने के बाद से दिल्ली पुलिस और अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस ने शहर में अपनी सर्चिंग तेज कर दी है। त्योहारों के मौसम को लेकर पुलिस पहले से ही सर्तक चल रही है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।