ताज़ा खबर
 

सुनंदा पुष्कर के शरीर पर थे चोटों के 15 निशान, थरूर-पाक महिला पत्रकार की नजदीकियों के सबूत भी मिले: पुलिस

अदालत को बताया गया कि शशि थरुर और मेहर तरार के बीच बातचीत से जुड़े कुछ मैसेज मिले हैं जिसमें शशि थरूर ने मेहर तरार को 'प्रियतम' लिखा है।

Author Published on: August 21, 2019 10:17 AM
दिल्ली पुलिस ने बताया कि थरुर मेहर तरार को खत लिखा करते थे।

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अब नया खुलासा हुआ है। 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के चाणक्यपुरी में आलीशान होटल लीला के एक कमरे में मृत मिलीं सुनंदा पुष्कर की शरीर के कई हिस्सों पर चोट के 15 निशान थे। दिल्ली पुलिस ने बीते मंगलवार (20 अगस्त, 2019) को दिल्ली की एक अदालत में यह भी बताया कि सुनंदा अपने पति शशि थरूर से रिश्तों को लेकर मानसिक तनाव से गुजर रही थी।

यहां सबसे पहले आपको बता दें कि इस हाईप्रोफाइल मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोप लगाया है कि शशि थरूर ने अपनी बीवी को मानसिक रुप से परेशान किया और उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया। आपको बता दें कि इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर अभी जमानत पर हैं। दिल्ली पुलिस ने उनपर भारतीय दंड संहिता की धारा 498-A (महिला पर उसके पति या रिश्तेदार के द्वारा क्रूरता करने) धारा-306 (सुसाइड के लिए उकसाने) के तहत केस दर्ज किया था।

मंगलवार को जांच एजेंसी ने स्पेशल जज अजय कुमार कुहर के सामने सुनंदा पुष्कर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का ब्यौरा देते हुए बताया कि सुनंदा की मौत जहर से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कलाई, बाजू और पांव समेत शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के 15 निशान मिले थे। Special Public Prosecutor अतुल श्रीवास्तव ने अदालत को बताया कि सुनंदा पुष्कर परेशान थीं और शशि थरूर के साथ अपने रिश्तों को लेकर मासनिक रूप से काफी तनाव में थीं।

अभियोजन कर्ता की तरफ से अदालत को यह भी बताया गया कि थरूर का पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ रिश्ता भी सुनंदा की मानसिक परेशानियों में से एक था। अदालत को सुनंदा पुष्कर की पत्रकार दोस्त नलिनी सिंह के बयान के बारे में भी बताया गया। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि सुनंदा पुष्कर और शशि थरूर के रिश्ते खराब थे और दोनों के बीच तनाव था। बता दें कि नलिनी सिंह का बयान भी पुलिस की चार्जशीट का हिस्सा है।

नलिनी सिंह ने अपने बयान में कहा था कि ‘मुझे सुनंदा का फोन आया वो काफी रो रही थी और चिल्ला रही थी। मैंने उससे कहा था कि मेहर तरार कुछ नहीं है बल्कि तुम ही सबकुछ हो। वो थरूर और तरार से बदला लेना चाहती थी। मीडिया में कई बुरी बातें कही गईं। उसने कहा कि उसने थरूर को आईपीएल मैटर में काफी मदद की थी। उसने थरूर और तरार के बीच हुई मैसेज से हुई बातचीत देखी थी।

इसलिए उसने थरूर के घर पर जाने से मना कर दिया और लीला होटल चली गई। कपल के बीच रिश्ते काफी खराब थे।’ अदालत को बताया गया कि शशि थरुर और मेहर तरार के बीच बातचीत से जुड़े कुछ मैसेज मिले हैं जिसमें शशि थरूर ने मेहर तरार को ‘प्रियतम’ लिखा है। पुलिस के मुताबिक यह मैसेज इस बात का सबूत है कि दोनों एक-दूसरे के काफी करीब थे। बहरहाल अब इस मामले की सुनवाई 31 अगस्त को होगी। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 झारखंड: बीमार महिला को इलाज के तांत्रिक के पास ले गए परिजन, पहले फोड़ीं आंखें, फिर त्रिशूल घोंपकर मार डाला
2 वांटेड जाकिर नाईक की मलेशिया में बोलती बंद! सार्वजनिक भाषणों पर लगा प्रतिबंध
3 Triple talaq: बीच बाजार बीवी को तलाक…तलाक…तलाक बोल भाग गया शौहर, केस दर्ज