scorecardresearch

दिल्ली: बीच सड़क पर फिल्मी अंदाज में स्नैचर्स से भिड़ा कांस्टेबल, कंधे पर लगा चाकू तो पैरों में गोली दाग किया गिरफ्तार

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की ‘हॉक आई’ टीम के सिपाही ने स्नैचिंग के 30 मामलों में आरोपी को कंधे पर चाकू लगने के बावजूद बवाना इलाके में पकड़ लिया।

Delhi Police | hawk eye team | Delhi Cop Stabbed
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

Delhi Cop Stabbed But Arrests Snatcher: देश की राजधानी दिल्ली में बीच सड़क पर फिल्मी अंदाज में दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल स्नैचर्स से भिड़ गया। इस साहसिक घटना में कंधे पर चाकू लगने के बावजूद हॉक-आई टीम के कांस्टेबल ने बवाना इलाके में एक स्नैचर को पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गए बदमाश पर स्नैचिंग के 30 मामले दर्ज हैं।

आउटर दिल्ली का है मामला

आउटर दिल्ली पुलिस प्रमुख बृजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि हेड कांस्टेबल चेतन और कांस्टेबल प्रदीप एक कार में बवाना इलाके में गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें सुबह करीब 10.30 बजे सूचना मिली कि “एक खतरनाक स्नैचर अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार है और उनके पास चाकू भी है। सूचना के बाद दोनों जवान हरकत में आए।

कागज से ढकी नंबर प्लेट वाली थी बाइक

पुलिस के जवानों ने छानबीन के दौरान दोनों बदमाशों को बवाना के सेक्टर-1 में एक ट्रैफिक चौराहे के पास देखा। पुलिस के मुताबिक, इन बदमाशों की पहचान इरफान और राहुल के रूप में हुई थी। पुलिस ने कहा कि वह जिस बाइक पर सवार थे उसकी नंबर प्लेट कागज से ढक दी गई थी। पुलिस के अनुसार, जब वे तेजी से भाग रहे थे तो हेड कांस्टेबल चेतन ने कार आगे लगाकर उन्हें रोकना चाहा, तभी दोनों बदमाश बाइक समेत गिर गए।

बदमाश ने मारी चाकू तो जवान ने दागी गोली

पुलिस ने कहा कि गिरने के बाद इरशाद नाम का बदमाश आगे आया और उसने हेड कांस्टेबल चेतन के दाहिने कंधे में छुरा घोंप दिया और भागने की कोशिश की। इस दौरान दोनों जवानों ने पहले उसे रुकने की चेतावनी दी और फिर सर्विस गन से उसके पैरों में गोली मार दी। हालांकि, कांस्टेबल प्रदीप के पीछा करने के बावजूद दूसरा बदमाश राहुल भागने में सफल रहा।

DCP ने की घायल जवान की तारीफ

हालांकि, जवानों ने इरशाद नाम के बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया। इरशाद और राहुल दोनों जेजे कॉलोनी के रहने वाले हैं। पुलिस ने बाइक व चाकू जब्त कर लिया है। पुलिस उपायुक्त बृजेंद्र यादव ने कहा, “इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।” इरशाद और पुलिसकर्मी दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। डीसीपी ने कहा, “हेड कांस्टेबल चेतन के साहस की तारीफ करते हुए कहा उन्होंने ऐसी स्थिति में अपने कर्तव्य को निभाया।”

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X