ताज़ा खबर
 

‘रेप कर पैसे थमाया और बोला- घर जाओ’, 16 साल की पीड़िता के आरोप के बाद दिल्ली पुलिस का जवान गिरफ्तार

कुछ देर बाद लड़की जब अपने घर पहुंची तो उसने अपने परिवार वालों को बताया कि वर्दी वाले ने भी उसके साथ रेप किया है। इसके बाद लड़की के परिजन तथा आसपास के लोगों ने थाने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Author Published on: September 20, 2019 11:42 AM
पुलिस वाला लड़की को काउंसिलिंग के नाम पर अपने साथ ले कर गया था। प्रतीकात्मक तस्वीर।

‘रेप कर पैसे थमाया और बोला- घर जाओ’। 16 साल की नाबालिग लड़की के इन सनसनीखेज आरोपों के बाद दिल्ली पुलिस सकते में है। सकते में इसलिए क्योंकि यह गंभीर आरोप किसी और पर नहीं बल्कि खुद उसी के महकमे में तैनात एक पुलिस वाले पर है। इस नाबालिग ने पुलिस को बताया है कि बीते गुरुवार (19 अगस्त, 2019) की सुबह दिल्ली पुलिस का एक जवान उसे काउंसिलिंग के नाम पर अपने साथ ले गया।

इसके बाद उसने दिल्ली के ही एक इलाके में उसके साथ रेप किया और रेप के बाद पैसे देकर उसे घर जाने के लिए कहा। लड़की के आरोपों के बाद पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात था लेकिन आरोप लगने के बाद उसे इस पद से हटा दिया गया है।

पीड़िता के परिवार वालों के मुताबिक बीते सोमवार को एक युवक उनकी बेटी को अपने साथ ले गया था। इसके बाद परिवार वालों ने दिल्ली पुलिस से संपर्क कर युवक के खिलाफ किडनैपिंग का केस दर्ज करने की अपील की थी। मंगलवार को जब लड़की घर लौटी तो उसने परिवार वालों को बताया कि उसके साथ रेप हुआ है।

इसके बाद उसके परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाने का फैसला किया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उनसे कहा कि वो अगली सुबह आरोपी के परिवार के साथ थाने आए ताकि मामले को सुलझाया जा सके।

गुरुवार को दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल विश्राम पीड़ित लड़की के घर पहुंचा और पीड़िता को अपने साथ काउंसिलिंग के लिए चलने को कहा। कुछ देर बाद पीड़ित लड़की के घरवाले जब थाने पहुंचे तो उन्हें पता चला कि लड़की और कॉन्स्टेबल विश्राम थाने तो पहुंचे ही नहीं। इस पुलिस वाले का मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ था।

कुछ देर बाद लड़की जब अपने घर पहुंची तो उसने अपने परिवार वालों को बताया कि वर्दी वाले ने भी उसके साथ रेप किया है। इसके बाद लड़की के परिजन तथा आसपास के लोगों ने थाने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

सभी लोग आरोपी पुलिस वाले की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। पुलिस सूत्रों का कहना है कि विश्राम यह नहीं बता सका कि जब लड़की गायब थी तब उसका मोबाइल क्यों स्विच ऑफ था…? बहरहाल अब इस मामले में सभी की नजर पुलिस की कार्रवाई पर टिकी है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: जुए में जीत गए दोस्त की पत्नी, 4 लोगों ने महिला के कपड़े फाड़े और फिर…
2 UP: लोगों ने दरोगा को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, खुद को चौकी में बंद कर बचाई जान, आरोप- युवकों को फंसा रही पुलिस
3 मायके आकर लड़ाई कर रहा था, पत्नी ने चाकू से काटा पति का गुप्तांग