ताज़ा खबर
 

दिल्ली: लग्जरी कार से तस्करी करते थे बाप-बेटे, पुलिस ने जब्त किया हथियारों का जखीरा

प्रवीण की पहले लाइसेंसी कारतूस मुहैया करने की दुकान थी। प्रवीण के पिता भी यही दुकान चलाते थे तथा उनकी मौत के बाद प्रवीण उसे संभालने लगा।

GUNप्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- जनसत्ता

दिल्ली पुलिस ने सोमवार (8 जुलाई) सुबह आश्रम मेट्रो स्टेशन से दो हथियार तस्करों और एक खरीदार को धर दबोचा। दोनों तस्कर पिता-पुत्र थे, जो अवैध हथियार की तस्करी में लग्जरी गाड़ियों का उपयोग करते थे। बताया जा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इस कार्रवाई में लगभग 1250 कारतूस बरामद हुए हैं।

क्या है मामला : दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस के हत्थे राजस्थान के दो शराब तस्कर चढ़े हैं। ये दोनों हरियाणा, यूपी, बिहार, राजस्थान, व मध्य प्रदेश के बदमाशों को अवैध हथियार सप्लाई करते थे। तस्करों का पहचान धौलपुर निवासी प्रवीण कुमार वर्मा और उसके बेटे प्रतीक के रूप में हुई है। वहीं, खरीदार मोनू कुमार मदनपुर खादर का निवासी है। दोनों बाप-बेटे पिछले दस वर्षों से शराब की तस्करी में लिप्त हैं।

National Hindi News, 09 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पहले थी लाइसेंसी कारतूस की दुकान : बताया जा रहा है कि प्रवीण की पहले लाइसेंसी कारतूस मुहैया करने की दुकान थी। प्रवीण के पिता भी यही दुकान चलाते थे तथा उनकी मौत के बाद प्रवीण उसे संभालने लगा। प्रवीण के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने के कारण उसकी लाइसेंस रद्द कर दी गई जिस वजह से उसे अपना दुकान बंद करना पड़ा। बाद में प्रवीण ने कृत्रिम गहनों की दूकान खोली लेकिन इस काम में मन नहीं लगने के कारण उसने दोबारा हथियार का धंधा चालू कर लिया। उसने अपने बड़े बेटे के साथ उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों से कारतूस इकट्ठा कर दूसरे जगहों पर बेचने का काम शुरू किया।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्र ने मीडिया को बताया कि हमें पता चला कि फिरोजाबाद निवासी प्रवीण कुमार वर्मा नाम का शख्स अवैध हथियारों की तस्करी करता है। सोमवार को पुलिस को पता चला कि प्रवीण रिंग रोड पर हरि नगर स्थित आश्रम मेट्रो स्टेशन के पास एक गोल्डन कलर की यूपी नंबर की लग्जरी गाड़ी में आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने तीनों आरोपियों को मौके पर आते ही दबोच लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिद्धरमैया ने कहा- इस्तीफा देने वाले विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करेगी कांग्रेस
2 होम लोन नहीं चुका पा रहा था कपल, पहले 16 महीने की बेटी का गला घोंटा, फिर खुद को लगा ली आग
3 करोड़पति की करतूत, नाबालिगों की नंगी तस्वीरों के साथ करता था यह गंदा काम
ये पढ़ा क्या?
X