ताज़ा खबर
 

Delhi: 32 साल के शख्स को 80 साल का बूढ़ा बनाने वाला मेकअप आर्टिस्ट ‘बिल्लू बारबर’ गिरफ्तार

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने 32 साल के युवक जयेश पटेल को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इस शख्स ने 80 साल के एक बुजुर्ग का हुलिया बना रखा था।

arrestप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

32 साल के गुजरात के जयेश पटेल का 80 साल के बूढ़े आदमी का मेकअप करने वाले शख्स को इस हफ्ते पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। मेकअप आर्टिस्ट का नाम ‘बिल्लू- बारबर’ बताया जा रहा है। उसे दिल्ली के पटेल नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। बता दें यही वह शख्स है जिसने जयेश का हुलिया बदलने में उसकी मदद की थी। 32 साल के जयेश पटेल को सेंट्रल इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी फोर्स ( सीआईएसएफ) द्वारा 9 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। पटेल 80 साल के एक बुजुर्ग शख्स अमरीक सिंह का हुलिया बदलकर न्यूयॉर्क भागने की फिराक में था।

‘बिल्लू-बारबर’ के नाम से मशहूर है मेकअप आर्टिस्ट: पूछताछ के दौरान आरोपी शख्स जयेश पटेल ने बताया कि पटेल नगर में रहने वाले एक मेकअप आर्टिस्ट ने उसका हुलिया बदलने में उसकी मदद की थी। ‘बिल्लू- बारबर’ के नाम से मशहूर इस मेकअप आर्टिस्ट को रविवार (15 सितंबर) को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान उसके सभी कॉस्मेटिक और अन्य समान जब्त कर लिए हैं। ‘बिल्लू-बारबर’ का असली नाम ‘शमशेर सिंह’ है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

क्या था मामलाः सीआईएसएफ के अधिकारियों ने 32 साल के युवक जयेश पटेल को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इस शख्स ने 80 साल के एक बुजुर्ग का हुलिया बना रखा था। इसके अलावा उसके पास से नकली पासपोर्ट बरामद किया गया। व्हील चेयर पर सवार आरोपी शख्स जयेश पटेल ने खुद को 80 वर्षीय अमरीक सिंह बताया था। लेकिन जब सीआईएसएफ अफसरों द्वारा जांच की गई तो पुलिस के सामने आरोपी की सारी सच्चाई सामने आ गई कि आरोपी शख्स ने न्यूयॉर्क की फ्लाइट पकड़ने के लिए अमरीक सिंह के नाम से नकली पहचान बनाई थी।

सख्ती से पूछताछ पर बताई असली पहचानः सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्हें उस समय शक हुआ जब आरोपी गार्ड द्वारा पूछताछ के दौरान नजरें चुराने लगा। प्रेस रिलीज के दौरान इंस्पेक्टर ने बताया कि पासपोर्ट में जो उम्र लिखी थी, उसके हिसाब से आरोपी की स्किन का रंग और उसका हाव-भाव मैच नहीं कर रहा था। बाद में पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ किए जाने पर जयेश पटेल ने अपनी असली पहचान जाहिर की और बताया कि वह गुजरात के अहमदाबाद का रहना वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NCR के क्राइम मास्टर की मदद करते थे दो पुलिस वाले, पोल खुलते ही हो गई छुट्टी
2 ATM कार्ड हैक कर बैंकों को लगाया एक करोड़ का चूना, पैसे निकासी की जगह उंगली लगा निकाल लेते थे रुपए
3 राजस्थान: अलार्म सिस्टम के तार काट पीएनबी की ब्रांच में घुसे हथियारबंद 5 बदमाश, दिनदहाड़े 19 लाख लूटकर भागे
ये पढ़ा क्या?
X