ताज़ा खबर
 

डिफेंस स्टाफ को कम दाम पर मिलने वाली महंगी दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग, Online Sell करते थे बदमाश

दिल्ली पुलिस ने बताया कि इन झा बंधुओं के पास से बरामद दवाओं की कुल कीमत लगभग 30 लाख रुपए है। 20 सितंबर को पुलिस को रक्षा और ईएसआई औषधालयों में बिक्री के लिए आई कैंसर की महंगी दवाओं को खुले बाजार में बेचने वाले एक गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी।

Author नई दिल्ली | September 24, 2019 2:03 AM
bank fraudप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

देश की राजधानी दिल्ली में डिफेंस स्टाफ (Defence Staff) के लिए सस्ती दरों पर उपलब्ध होने वालीं कैंसर की महंगी दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग (Black Marketing) का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बदमाशों का एक गिरोह इन दवाइयों को ऑनलाइन बेचता (Online Sale) था। दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में ध्रुव नाथ झा और ओम नाथ झा को गिरफ्तार किया है। दोनों सगे भाई हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

30 लाख रुपए की दवाएं बरामदः दिल्ली पुलिस ने बताया कि इन झा बंधुओं के पास से बरामद दवाओं की कुल कीमत लगभग 30 लाख रुपए है। 20 सितंबर को पुलिस को रक्षा और ईएसआई औषधालयों में बिक्री के लिए आई कैंसर की महंगी दवाओं को खुले बाजार में बेचने वाले एक गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

स्कूटर पर ले जा रहा था दवाइयांः पुलिस ने बताया कि दोनों को पकड़ने के लिए विकास मार्ग पर एक पेट्रोल पंप के पास जाल बिछाया गया था। उन्होंने कहा कि यहां से स्कूटर पर दवाइयां लेकर जा रहे ध्रुव नाथ झा को पकड़ा गया था। फिर ध्रुव से मिली जानकारी के आधार पर ओम को भी गिरफ्तार कर लिया गया। ओम नाथ झा को लक्ष्मी नगर में उसके कार्यालय से गिरफ्तार किया गया।

जेजे बेला एस्टेट में कृषि फार्म के निवासी ध्रुव के खिलाफ प्रीत विहार (Preet Vihar) पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली में इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ कर रही है ताकि इनसे जुड़े दूसरे दोषियों को भी पकड़ा जा सके। पुलिस को शक है कि इस काले कारोबार के पीछे और बड़ा रैकेट सक्रिय हो सकता है। फिलहाल इस संबंध में कोई पुख्ता जानकारी नहीं सामने आई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बस कंडक्टर ने दिया 10 रुपए का सिक्का तो गुस्साए यात्री ने घोंप दिया चाकू, खून से सन गई गर्दन और छाती
2 बेटी होने से खुश पिता PM आवास के पास चला रहा था पटाखे, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन बता पकड़ा
3 Delhi: पत्नी से रूठा युवक जान देने होटल की छत पर चढ़ा, 17 घंटे के मान-मनौव्वल के बाद उतरा
IPL 2020 LIVE
X