दिल्ली: जेल से छूटने के लिए युवक ने रेप पीड़िता से की थी शादी, 6 महीने बाद कर दी हत्या

जेल से बाहर आने के बाद दोनों ने दिसंबर में शादी कर ली थी। पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया है कि राजेश पीड़िता को टॉर्चर कर रहा था और रोज़ाना झगड़ा करता था। इसी के बाद पीड़िता अपने परिवार के पास वापस आ गई थी।

Delhi Police
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है (Photo- Indian Express)

दिल्ली पुलिस ने कथिततौर पर पत्नी की हत्या करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी पर इससे पहले पीड़िता ने रेप का आरोप लगाया था। पीड़िता के शिकायत दर्ज करवाने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया था। आरोपी की पहचान दिल्ली निवासी राजेश के रूप में हुई है। पिछले साल दिसंबर में आरोपी ने महिला से शादी की थी। महिला से शादी करने के बाद उसे जेल से रिहा कर दिया गया था।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, पिछले साल जून में, महिला ने आरोप लगाया था कि शादी का झांसा देकर राजेश ने उसके साथ रेप किया था। पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी को अगस्त में गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि अक्टूबर में उसे तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया था क्योंकि पीड़िता ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी। आरोपी ने महिला से शादी करने का वायदा किया था।

पीड़िता का मोबाइल हो गया था स्विच ऑफ: जेल से बाहर आने के बाद दोनों ने दिसंबर में शादी कर ली थी। एनडीटीवी के मुताबिक, पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया है कि राजेश पीड़िता को टॉर्चर कर रहा था और रोज़ाना झगड़ा करता था। इसी के बाद पीड़िता अपने परिवार के पास वापस आ गई थी। लेकिन राजेश बहला-फुसला कर उसे वापस ले गया था। वह उत्तराखंड के उधर सिंह नगर जिले में अपने गांव ले गया था। 11 जून को दोनों उत्तराखंड गए थे। अब परिजनों का कहना है कि तबसे पीड़िता का मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा है।

इसके बाद परिवार ने पुलिस से मदद मांगी और पीड़िता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर वाई। दिल्ली के द्वारका पुलिस स्टेशन में 15 जून को इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई गई थी। पुलिस ने पीड़िता के मोबाइल की आखिरी लोकेशन पता की तो वह हनुमानगढ़ मंदिर की निकली। इसी लोकेशन पर उसका पति भी मौजूद था। शुरुआत में राजेश किसी भी क्राइम में शामिल होने से इनकार करता रहा, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया।

Next Story
यूपी: भाई को गोली मारकर बहन के साथ किया गैंगरेपGang Rape, Gang Rape with girl, Gang Rape in Shahjahanpur, Shahjahanpur Gang Rape, Three People, Case Registered, Case Registered Against Three People, crime news, state news
अपडेट