ऑनलाइन ट्रेडिंग ऐप के जरिए दिया मोटे-मुनाफे का लालच, युवक के अकाउंट से निकाले 13 लाख रुपए

शुरुआत में युवक ने 10 हजार रुपए निवेश किए और ऐप में तुरंत 10 के 18 हजार रुपए दिखने शुरू हो गए। इतना मुनाफा देखने के बाद उसके मन में और लालच आ गया। युवक से इसके बाद तीन लाख रुपए निवेश करने के लिए कहा गया और उसने बैंक से लोन लेकर एक लाख रुपए पहले जमा कर दिए।

SBI issued Alert to customers To avoid cyber fraud Use YONO and BHIM app for transaction
ऑनलाइन ट्रेडिंग ऐप के जरिए युवक के अकाउंट से उड़ाए 13 लाख रुपए ( फोटो- QQCR.COM)

दिल्ली में ठगों ने एक युवक के अकाउंट से 13 लाख रुपए उड़ा दिए और युवक ने इसमें से कुछ पैसे बैंक से लोन लेकर भी दिए थे। दरअसल ठगों ने युवक को लालच दिया था कि वह उसे मुनाफा कमाने में मदद करेंगे और इसके लिए उसे अपने अकाउंट में एक ऐप इंस्टॉल करनी होगी। युवक उनकी बातों में आ गया और अगले दिन से इन्होंने युवक से निवेश के नाम पर पैसे डालने के लिए कहा।

युवक ने इस मामले में दिल्ली के जगतपुरी थाने में शिकायत भी दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है। युवक ने बताया, ‘वह पैसे कमाने के कुछ अवसर खोज रहा था और इस बीच वह सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव था। एक दिन फेसबुक पर उसके पास मैसेज आया कि थोड़ा सा निवेश करके अच्छे पैसे कमा सकता है और ये ऑनलाइन ट्रेडिंग होगी।’

शिकायत में बताया गया कि इसके बाद युवक ने निवेश करना शुरू कर दिया। शुरुआत में उसने 10 हजार रुपए निवेश किए और ऐप में तुरंत 10 के 18 हजार रुपए दिखने शुरू हो गए। इतना मुनाफा देखने के बाद उसके मन में और लालच आ गया। युवक से इसके बाद तीन लाख रुपए निवेश करने के लिए कहा गया और उसने बैंक से लोन लेकर एक लाख रुपए पहले जमा कर दिए। जब युवक को पैसों की तंगी हुई तो उसने उन्हें निकालने का प्रयास किया।

ऐप में नोटिफिकेशन आने लगा कि पैसे निकालने के लिए उसे तीन लाख रुपए डालने पड़ेंगे। ऐसे करते-करते युवक ने 13 लाख रुपए उस ऐप में जमा कर दिए। इससे पहले की कुछ संभव हो पाता युवक को ये पता चल गया कि उसके साथ ठगी हो गई है।

हालांकि बाद में उसने नंबर पर भी प्रयास करने का प्रयास किया जोकि एक फ्रॉड कॉल निकली। इसके बाद युवक ने इसकी जानकारी पुलिस को देने का फैसला किया। जिसके बाद उसने दिल्ली के जगतपुरी थाने में इसकी शिकायत दे दी है।

अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इसकी जांच कौन करेगी? क्योंकि मामला ऑनलाइन फ्रॉड का है तो इसे साइबर क्राइम की जांच करने वाली एजेंसी को भी ट्रांसफर किया जा सकता है। पुलिस आरोपियों की जांच में भी जुट गई है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
यूपी: भाई को गोली मारकर बहन के साथ किया गैंगरेपGang Rape, Gang Rape with girl, Gang Rape in Shahjahanpur, Shahjahanpur Gang Rape, Three People, Case Registered, Case Registered Against Three People, crime news, state news
अपडेट