scorecardresearch

दिल्ली: युवक को दौड़ा-दौड़ाकर मारी चाकू, गली में बैठकर देखते रहे लोग, 3 गिरफ्तार

दिल्ली के सुंदर नगरी इलाके में तीन बदमाशों ने एक युवक की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना के पीछे का कारण पुरानी रंजिश बताई गई है।

दिल्ली: युवक को दौड़ा-दौड़ाकर मारी चाकू, गली में बैठकर देखते रहे लोग, 3 गिरफ्तार
सुंदर नगरी में युवक की हत्या के बाद बढ़े तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है। (फोटो सोर्स – ANI)

Manish Murder Case Delhi News: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पूर्वोत्तर इलाके सुंदर नगरी इलाके में तीन बदमाशों ने एक युवक की शनिवार शाम बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी। हैरानी भरी बात यह रही कि बीच गाली में हुई इस हत्या को लोग देखते रहे लेकिन किसी ने युवक को बचाने की जहमत नहीं उठाई। बताया जा रहा है कि युवक की हत्या के पीछे का कारण पुरानी रंजिश है।

Manish Murder Case में तीन आरोपी गिरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक सुंदर नगरी का रहने वाला था। मनीष की हत्या के आरोप में तीन मुख्य संदिग्ध आलम, बिलाल और फैजान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वारदात के बाद से ही इलाके में तनाव है, जिसके बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

साल भर पुरानी है रंजिश, पहले भी हो चुका था हमला

इस मामले में बताया गया है कि करीब एक साल पहले भी मनीष का मोबाइल फोन छीन लिया गया था और उसके गले और पेट पर चाकू से हमला किया गया था। उस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों कासिम और मोहसिन को गिरफ्तार किया था और उनके परिवार के सदस्य लगातार मनीष पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे। उन्होंने कथित तौर पर उनके परिवार को धमकी भी दी।

28 सितंबर को मनीष ने दी थी कोर्ट में गवाही

28 सितंबर को मनीष को अदालत में पेश होना था, ऐसे में दोनों आरोपियों के परिवार के सदस्य मनीष के घर पहुंचे और कहा कि अगर उसने मामला वापस नहीं लिया तो वे उसे मार डालेंगे। हालांकि, मनीष ने कोर्ट में अपनी गवाही दी। उसी के तीन दिन बाद उसकी घर के बाहर हत्या कर दी गई। पुलिस का कहना है कि मनीष के परिवार को उसके घर पर धमकी देने वालों की भी पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कुछ ऐसे अंजाम दी गई वारदात

इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें पूरी वारदात कैद हुई है। फुटेज में दिखता है कि तीन युवकों ने एक धीमी रोशनी वाली गली में मनीष को कॉलर से पकड़ा और थप्पड़ जड़ दिया। कुछ सेकंड के भीतर तीनों ने मनीष को कई बार चाकू घोंपा। इस दौरान मनीष कुछ मीटर तक भागा लेकी आरोपी उसे मारते रहे। फुटेज में दिखता है कि एक बाइक और एक कुर्सी पर बैठे दो आदमी और घटना के समय कुछ लोग बगल से गुजरते हुए इस पूरी वारदात को देखते रहे लेकिन किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया।

सुंदर नगरी में आम है छिनैती और चाकूबाजी- स्थानीय लोग

सुंदर नगरी इलाके के स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में पुलिस चौकी बन गई है लेकिन छिनैती और छुरा घोंपना आम बात है। गुस्साए स्थानीय लोगों का आरोप है कि पास के चिकन मार्केट में अवैध हथियार छिपाए जाते हैं और इस इलाके में स्नैचिंग, छुरा घोंपने और डकैती को अंजाम दिया जाता है। पुलिस ने कहा कि वारदात के बाद मनीष को जल्द ही अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे “मृत” घोषित कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, मामले में तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया है। मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है और आगे की जांच जारी है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 02:29:17 pm