scorecardresearch

दिल्ली: बेटी की शादी के लिए कर्ज को नहीं चुका पाया तो रेलवे स्टेशन पर सोए शख्स को किया आग के हवाले

Delhi: देश की राष्ट्रीय राजधानी में एक शख्स को कर्ज न चुका पाना भारी पड़ गया। जहां उसे कर्ज देने वाले ने जिंदा फूंकने की कोशिश की।

दिल्ली: बेटी की शादी के लिए कर्ज को नहीं चुका पाया तो रेलवे स्टेशन पर सोए शख्स को किया आग के हवाले
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

देश की राष्ट्रीय राजधानी में एक शख्स को कर्ज न चुका पाना भारी पड़ गया। जिसके बाद उसे कर्ज देने वाले ने जिंदा फूंकने की कोशिश की। मोची का काम करने वाले व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी के लिए कर्ज लिया था। करीब 80 फीसदी जल जाने वाले व्यक्ति ने आरोप लगाया कि जब वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सो रहा था तभी उसे दो लोगों ने पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया।

मोची को किया आगे के हवाले

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार की है और पीड़ित जोगराज लाल का दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने अपनी बेटी की शादी के लिए एक आरोपी से 1 लाख रुपये उधार लिए थे और वह उसे वापस नहीं कर पा रहा था। पीड़ित का शरीर 80 फीसदी तक जल गया है और हालत नाजुक है। पुलिस ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। बताया गया है कि पीड़ित मोची है और हमेशा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पुलिस चौकी या बैरिकेड्स के पास सोता है।

बेटी की शादी के लिए लिया था एक लाख का कर्ज

पुलिस द्वारा प्राथमिकी में कहा गया है कि लाल ने आरोप लगाया कि आरोपी उसे आग के हवाले कर भागने में सफल रहा और उसके दोस्त उसे अस्पताल ले गए। पीड़ित के मुताबिक, “उसने इसी साल मई में बेटी के शादी के लिए कमला मार्केट में दुकान चलाने वाले शख्स राजीव से 1 लाख रुपए से कर्ज लिया था।

पीड़ित बयां किया दर्द, कहा- पैर से किए दस्तखत

पीड़ित ने आगे बताया कि मुझे पैसा लौटाने में देरी हो रही थी और मैंने थोड़ा और समय मांगा था लेकिन उसने मुझ पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। पीड़िता के मुताबिक, आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दे चुका था। इसी कड़ी में जब वह शुक्रवार को सो रहा था तभी एक शख्स ने उसपर पेट्रोल डाला, आरोपी राजीव ने उसे आग लगा दी और फरार हो गया।” पीड़ित लाल ने कहा कि मेरे दोनों हाथ और ऊपरी हिस्सा जल चुका है। अब कौन कमाएगा, घर में केवल मेरी पत्नी और बेटी है। उसने कहा कि मैं पैसे वापस करने वाला ही था। लाल ने बताया कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है और मैंने अपने पैर के अंगूठे से दस्तखत किए हैं।

बदला लेने के लिए वारदात को दिया गया अंजाम- पुलिस

पुलिस ने बताया है कि बयानों और सबूतों को सुरक्षित कर राजीव को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया है। आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी और पीड़ित एक-दूसरे को जानते थे और पीड़ित द्वारा कर्ज नहीं चुका पाने के बाद आरोपी ने बदला लेने की नियत से घटना को अंजाम दिया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 11:54:02 am
अपडेट