ताज़ा खबर
 

Triple Talaq in Delhi: कानून का भी डर नहीं, पत्नी-बेटे को घर से निकाला, WhatsApp पर भेजा फतवा, महिला ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

पुलिस का कहना है कि तीन तलाक का यह दिल्ली में पहला मामला है। पुलिस ने बताया कि दोनों का विवाह 2011 में हुआ था और आरोपी उत्तर दिल्ली के कमला मार्केट में दुकान चलाता है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 11, 2019 2:32 PM
arrestप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

दिल्ली पुलिस ने एक साथ तीन तलाक बोलकर पत्नी और छह साल के बेटे को घर से निकालने के आरोप में 38 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। संसद द्वारा ‘तीन तलाक’ कानून बनाकर इसे अपराध करार दिए जाने के बाद राजधानी दिल्ली में इस तरह के तलाक का यह पहला मामला है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 30 वर्षीय महिला ने उत्तर दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव पुलिस थाने में शुक्रवार को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद आरोपी को रात 11 बजे गिरफ्तार किया गया। हालांकि स्थानीय अदालत ने आरोपी पति को जमानत दे दी है।

तीन तलाक देना अपराध की श्रेणी में शामिलः डीसीपी (नॉर्थ) नूपुर प्रसाद ने बताया कि 23 जून को उसके पति ने उसे तीन बार तलाक बोलते हुए तलाक दे दिया और तलाक के अमल में आने की बात कहते हुए इस संबंध में वॉट्सऐप पर एक फतवा भेजा। अधिकारी ने बताया कि मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम 2019 के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि संसद ने 1 अगस्त को विधेयक पारित किया जिसके बाद तीन तलाक अपराध की श्रेणी में शामिल हो गया है।

ससुराल वालों ने दहेज के लिए किया प्रताड़ितः पुलिस का कहना है कि तीन तलाक का यह दिल्ली में पहला मामला है। पुलिस ने बताया कि दोनों का विवाह 2011 में हुआ था और आरोपी उत्तर दिल्ली के कमला मार्केट में दुकान चलाता है। अपनी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति और ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया।

National Hindi News, 11 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

जबरन दिलाया तलाकः महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि 28 जून को ‘साजिश रच कर’ उसका पति और ससुराल वाले उसके कमरे में आए और उसे जबरन तीन तलाक दिलाया। तीन बार तलाक बोलने के बाद ससुराल वालों ने उसे और उसके छह साल के बच्चे को घर से निकल जाने को कहा। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Bihar News Today, 11 August 2019: दिनभर की खास खबरों के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 Facebook Friend ने 72 साल के शख्स को लगाई 70 लाख की चपत, लंदन-दुबई के नंबरों से करती थी बात, यूं फंसाया
2 अरबपति कारोबारी ने जेल में दी जान, नाबालिग लड़कियों के शोषण का था आरोप
3 रेप की कोशिश में हुआ नाकाम तो गला दबा 6 साल के बच्चे को मार डाला, ऐसे पकड़ा गया आरोपी
यह पढ़ा क्या?
X