ताज़ा खबर
 

दिल्ली: खंभे से टकराकर बाइक सवार 3 नाबालिग लड़कों की मौत, आरोप- पैट्रोलिंग टीम कर रही थी पीछा

हादसा इतना जबर्दस्त था कि टक्कर के बाद स्कूटी 25 फुट दूर जाकर गिरी। खंभे से टकराकर तीनों के सिर में गंभीर चोट पहुंची। इससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि वे हेलमेट लगाए होते तो शायद उनकी जान बच जाती।

Author दिल्ली | Updated: December 4, 2019 6:31 PM
हादसा, प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

राजधानी के दिल्ली गेट के पास शनिवार रात तेज रफ्तार में स्कूटी से जा रहे तीन नाबालिग लड़कों की खंभे से टकराने से मौत हो गई। तीनों में से कोई भी हेलमेट नहीं लगाया था। हादसा इतना जबर्दस्त था कि टक्कर के बाद स्कूटर 25 फुट दूर जाकर गिरा। तीनों लड़के खंभे के पास ही गिरे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि वे हेलमेट लगाए होते तो शायद उनकी जान बच जाती।

परिजनों का आरोप, पुलिस पीछा कर रही थी इसलिए हुआ हादसा : शादी समारोह से लौट रहे तीनों लड़के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवाने के बाद तुर्कमान गेट की तरफ बढ़े तभी उनकी गाड़ी एक खंभे से टकरा गई। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि स्कूटी पर तीन लोग होने और हेलमेट नहीं लगाने पर पीसीआर की गाड़ी उनके पीछे लगी थी। इससे लड़कों ने अपनी स्पीड बढ़ा ली और हादसे में जान गंवा बैठे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से मामले की हकीकत जानने में लगी है।

पेड़ से टकराकर मेडिकल छात्र की हुई थी मौत : अभी हाल ही में दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके के ओखला स्टेट रोड पर भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था। इसमें एक मेडिकल छात्र की मौत हो गई थी। कालका का रहने वाला 19 साल का अंश भोर में करीब साढ़े तीन बजे गिरधर क्राउन प्लाजा होटल की तरफ से आ रहा था। उसकी तेज रफ्तार कार पहले एक पेड़ से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ी और फिर पानी के एक टैंकर से जा भिड़ी थी। कार की स्पीड इतनी तेज थी कि हादसे के बाद उसकी कार के परखच्चे उड़ गए।

हादसों के बावजूद लोग बरत रहे लापरवाही : इसी तरह राजधानी दिल्ली के कमला मार्केट थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले तेज रफ्तार कार ने फुटपाथ पर सो रहे एक युवक को रौंद दिया। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना देर रात करीब डेढ़ बजे हुई। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया था। स्पीड में गाड़ी चलाने और यातायात नियमों का पालन नहीं करने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कश्मीरी ट्रक ड्राइवर को पाकिस्तानी समझ पीटा, छीन लिए 30 हजार रुपए; एक पुलिसकर्मी गिरफ्तार 4 सस्पेंड
2 खुले में सिगरेट पीने से मना किया तो भड़क उठा शख्स, पुलिसवाले के घोंप दिया चाकू, धक्का देकर हो गया फरार
3 8 साल की बच्ची को बुरी तरह पीटा, फिर चाकू की नोक पर किया रेप; बाद में किया ये काम
ये पढ़ा क्‍या!
X