ताज़ा खबर
 

2012 Delhi Gang Rape Case: दोषी ने की खुदकुशी की कोशिश? जेल की दीवार से पटका सिर

2012 Delhi Gang Rape Case: विनय जेल के बैरक नंबर तीन में रहता है। विनय ने जेल में बने लोहे की ग्रिल्स में अपना हाथ फंसाकर फ्रैक्चर करने की कोशिश भी की थी।

crime, crime newsविनय शर्मा ने अपना हाथ फ्रैक्चर करने की कोशिश भी की।

2012 Delhi Gang Rape Case: साल 2012 के चर्चित दिल्ली गैंगरेप और मर्डर केस में दोषी करार दिये गये चारों आरोपियों में से एक ने जेल के अंदर खुदकुशी की कोशिश की है। सबसे पहले आपको बता दें कि इस वीभत्स कांड के सभी दोषी अभी दिल्ली की अति सुरक्षित कहे जाने वाले तिहाड़ सेंट्रल जेल में बंद हैं। अब खबर आई है कि गैंगरेप केस के एक दोषी विनय शर्मा ने जेल की दीवार पर अपना सिर पटक कर अपनी जान लेने की कोशिश की है।

बीते 16 फरवरी को विनय शर्मा ने अपा सिर जेल की दीवार पर पटका है। हालांकि इसके बाद जेल में मौजूद सुरक्षा कर्मचारियों ने उसे तुरंत रोका और उसका इलाज कराया गया। पुलिस का कहना है कि समय रहते जेल में तैनात सुरक्षा प्रहरियों ने विनय शर्मा को रोक लिया और उसे सिर में हल्की चोट आई है। विनय जेल के बैरक नंबर तीन में रहता है। विनय ने जेल में बने लोहे की ग्रिल्स में अपना हाथ फंसाकर फ्रैक्चर करने की कोशिश भी की थी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 3 मार्च को डेथ वारंट जारी किये जाने के बाद चारों दोषी जेल के अंदर काफी आक्रामक हो गए हैं। जेल वार्डन और गार्ड के साथ दोषियों का रवैया बिल्कुल ही बदल गया है। हालांकि जेल अधिकारियों ने साफ किया है कि सभी दोषियों की स्थिति अभी ठीक है।

आपको बता दें कि इससे पहले इसी सप्ताह विनय शर्मा के वकील ने अदालत को बताया था कि विनय जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गया है। उन्होंने दावा किया था कि जेल के अंदर विनय शर्मा को प्रताड़ित किया गया है और उसके सिर में चोट आई है।

विनय शर्मा के वकील ने कहा था कि विनय की मानसिक स्थिति इस वक्त ठीक नहीं है और उसे फांसी नहीं दी जा सकती है। जिसके बाद अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन को विनय की देखभाल करने का निर्देश दिया था।

इधर फांसी की नई तारीख मुकर्रर होने के बाद दिल्ली गैंगरेप के चारों दोषियों मुकेश, अक्षय विनय और पवन पर जेल के अंदर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इनपर नजर रखने के लिए कुछ नए प्रहरियों को रखा गया है तो वहीं इनपर सीसीटीवी कैमरे से भी लगातार नजर रखी जा रही है। जेल के दूसरे कैदियों के साथ इनका मिलना-जुलना कम कर दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुरुग्राम: Uber कैब में ड्राइवर लड़की के सामने करने लगा हस्थमैथुन, धरा गया
2 यूपी: ‘होटल में BJP विधायक और रिश्तेदारों ने रेप किया’, महिला के आरोपों के बाद FIR दर्ज
3 तमिलनाडु: चोरी करता था इंजीनियर बेटा, मां ने काट कर फेंक दिया
ये पढ़ा क्या?
X