ताज़ा खबर
 

2012 Delhi Gang Rape: फांसी से 3 दिन पहले दोषी मुकेश ने डेथ वारंट पर रोक की लगाई याचिका, कहा- घटना के दिन नहीं था दिल्ली में

2012 Delhi Gang Rape: मुकेश कुमार ने कहा है कि उसे राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था और 17 दिसंबर, 2012 को उसे दिल्ली लाया गया था।

crime, crime newsमुकेश ने कहा है कि उसे राजस्थान से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया था। फाइल फोटो

2012 Delhi Gang Rape: दिल्ली गैंगरेप के सभी 4 दोषियों को 20 मार्च को फांसी दी जानी है। लेकिन फांसी से तीन दिन पहले 17 मार्च, 2020 को गैंगरेप के एक दोषी मुकेश ने एक बार फिर अदालत में अपनी याचिका लगा दी है। मुकेश ने दिल्ली की एक अदालत में अपनी याचिका दायर कर कहा है कि वारदात के दिन वो दिल्ली में नहीं था। दिल्ली की अदालत ने मुकेश की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

मुकेश कुमार ने कहा है कि उसे राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था और 17 दिसंबर, 2012 को उसे दिल्ली लाया गया था। यानी वारदात से एक दिन बाद। हालांकि पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने अदालत से कहा है कि दोषी इस याचिका के जरिए सिर्फ अपनी फांसी की सजा में अड़ंगा लगाना चाहता है।

आपको बता दें कि इस मामले में अदालत ने सभी दोषियों के खिलाफ चौथा डेथ वारंट जारी किया है। इससे पहले तीन डेथ वारंट को तामील इसलिए नहीं किया जा सका क्योंकि इन तीनों ने सजा होने से पहले अपने कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर किसी तरह अदालत से वारंट पर स्टे ले लिया था।

दोषी मुकेश ने अदालत में दावा किया था कि उसे उसके वकील ने भ्रमित किया था जिसकी वजह से वो अपने कानूनी अधिकारों का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर सका था। उसने अदालत से मांग की थी कि उसे फिर से मौत की सजा के खिलाफ अपील करने का अधिकार दिया जाए और इस संबंध में आदेश जारी किया जाए। हालांकि अदालत ने 16 मार्च, 2020 को मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया था।

बाद में तीनों दोषी विनय शर्मा, पवन कुमार गुप्ता और अक्षय कुमार सिंह ने International Court of Justice का रुख किया। इन तीनों ने अदालत से अपील की है कि उनकी मौत की सजा पर जल्द से जल्द सुनवाई की जाए। दोषियों के वकील एपी सिंह ने International Court of Justice में कहा है कि इनके खिलाफ जारी डेथ वारंट गैरकानूनी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: छेड़खानी का विरोध करने पर नौवीं की छात्रा की पीट-पीट कर हत्या, 13 लोगों पर FIR दर्ज
2 हरियाणा: 19 साल की बॉक्सिंग प्लेयर का किया यौन शोषण, पूर्व भारतीय खिलाड़ी गिरफ्तार
3 वीडियो वायरल: यात्री ने एयर होस्टेस को जड़ा थप्पड़ और मुंह पर थूका, मचा हंगामा
यह पढ़ा क्या?
X