ताज़ा खबर
 

दिल्ली: 3 बच्चियों के बाप ने स्कूल में मासूम बच्ची से 4 बार किया दुष्कर्म, सीरियल रेपिस्ट होने की आशंका

पुलिस को अंदेशा है कि चार बच्चों का यह बाप सीरियल रेपिस्ट हो सकता है। आरोपी स्कूल में सुबह की शिफ्ट में काम करता था। इस पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उन्हें कभी भी इस सफाई कर्मी के खिलाफ ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है।

Author August 14, 2019 11:05 AM
लड़कियों के बाथरुम के पास पुरुष कर्मचारी की ड्यूटी को लेकर स्कूल प्रबंधन पर भी सवाल उठे हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में छात्रों की सुरक्षा पर बहस अक्सर होती है। स्कूल प्रबंधन इसे लेकर दावे तो कई करते हैं लेकिन इन दावों की हक़क़ीत एक बार फिर बेपर्दा हो गई है। साउथ दिल्ली के एक मशहूर प्राइवेट स्कूल में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ कई बार दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। गंभीर बात यह भी है कि इस स्कूल में पढ़ने वाली कुछ अन्य बच्चियों के माता-पिता भी सामने आकर कह रहे हैं कि उनकी बच्ची के साथ भी स्कूल में यौन शोषण हुआ है। बता दें कि कि बच्चियों के साथ दरिंदगी का आरोप स्कूल के ही एक सफाई कर्मचारी पर लगा है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित मासूम बच्ची ने अपनी मां को घर पर बताया कि उसके पेट में काफी तेज दर्द हो रहा है। इसके बाद बच्ची के परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। बच्ची की मेडिकल जांच में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। बच्ची के परिजनों ने बीते बुधवार (13 अगस्त, 2019) को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया। एक एनजीओ ने बच्ची की जब काउंसलिंग की तो उसने एनजीओ के सदस्यों के सामने भयानक कहानी बयां की।

लड़की ने बताया कि स्कूल का सफाईकर्मी कई बार उसे लालच देकर बाथरुम या फिर किसी सुनसान जगह पर लेकर जाता था और उसके साथ दुष्कर्म करता था। 45 साल के इस दरिंदे ने बच्ची के साथ चार बार दुष्कर्म किया। जब स्कूल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो 5 अगस्त को यह सफाईकर्मी लड़कियों के लिए बने बाथरुम के पास का स्विच बंद करता हुआ नजर आया। स्विच बंद करने के बाद वो बाथरुम में भी दाखिल हुआ। फुटेज में नजर आ रहा है कि बच्ची इसके थोड़ी देर बाद बाथरुम में जाती है।

बच्ची के परिजनों की तरफ से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी स्कूल कर्मचारी पर दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी स्कूल से थोड़ी ही दूर स्थित झुग्गी-झोपड़ियों में रहता है। साल 2008 से ही वो स्कूल में कार्यरत है और उसने साल 2017 में पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट भी जमा कराया था। ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ से बातचीत करते हुए डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (साउथ) ने बताया कि इस सफाई कर्मी के खिलाफ पहले भी कई बार इस तरह की शिकायत स्कूल की दूसरी बच्चियों ने भी की है। एनजीओ के जरिए स्कूल की दूसरी बच्चियों की भी काउंसलिंग कराई जा रही है।

आपको बता दें कि आरोपी शादीशुदा है और उसे तीन बच्चियां तथा एक बेटा है। पुलिस को अंदेशा है कि चार बच्चों का यह बाप सीरियल रेपिस्ट हो सकता है। आरोपी स्कूल में सुबह की शिफ्ट में काम करता था। इस पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उन्हें कभी भी इस सफाई कर्मी के खिलाफ ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरप्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इस गंभीर मामले में स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ की जाएगी कि आखिर क्यों एक पुरुष कर्मचारी को लड़कियों के बाथरुम के पास ड्यूटी पर लगाया गया था? (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App