ताज़ा खबर
 

दिल्ली: हमलावरों के निशाने पर नहीं थे ‘AAP’ विधायक, पुलिस का बड़ा खुलासा

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav 2020: विधायक नरेश यादव के काफिले पर गोली चलाने की घटना को लेकर दिल्ली पुलिस ने जो खुलासे किये हैं वौ चौंकाने वाले हैंं।

crime, crime newsहमले के बाद विधायक के काफिले में हड़कंप मच गया। फोटो सोर्स – ANI/File

Delhi Election Results 2020: मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) जीत के जश्न में डूब गई। लेकिन हैरानी की बात यह है कि तमाम सुरक्षा व्यवस्था को अंगूठा दिखाकर बेखौफ अपराधियों ने इस जश्न में इसी दिन खलल भी डाल दी। अपराधियों ने आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक के काफिले पर गोली चला दी। बेखौफ अपराधियों की इस करतूत ने दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।

काफिले पर दागी 4 गोलियां: दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी कुसुम खत्री को 18,161 वोटों के अंतर से हराने के बाद AAP विधायक नरेश यादव और पार्टी कार्यकर्ता खुशियां मना रहे थे। नरेश यादव जब महरौली स्थित एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर अपने काफिले के साथ लौट रहे थे तब अचानक उनके काफिले पर फायरिंग शुरू हो गई।

जानकारी के मुताबिक दक्षिण पश्चिम दिल्ली के किशनगढ़ गांव में ‘आप’ विधायक के काफिले पर अपराधियों ने 4 गोलियां चलाई। विधायक उस वक्त ओपेन कार में थे।

कार्यकर्ता की मौत: इस हमले के बाद नवनिर्वाचित विधायक के काफिले में हड़कंप मच गया। विधायक तो किसी तरह इस हमले में बच गए। लेकिन पार्टी के एक कार्यकर्ता अशोक मान को गोली लग गई। अशोक मान को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में पार्टी के एक दूसरे कार्यकर्ता घायल भी हो गए। बताया जा रहा है कि अशोक मान आप विधायक के पीछे खड़े थे और मुस्कुराते हुए हाथ से जीत का निशान दिखा रहे थे…तब ही एक गोली उन्हें आकर लगी और वो वहीं ढेर हो गए।

जश्न मना रहे थे कार्यकर्ता: इस हमले के बाद न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए विधायक ने बताया कि घटना रात करीब 10.30 बजे हुई। उस वक्त आप कार्यकर्ता जीत के जश्न में डूबे हुए थे और सड़कों पर पटाखे फोड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच सही ढंग से करे तो सभी हमलावर पकड़े जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि इस हमले के पीछे क्या वजह है…लेकिन यह अचानक हुआ। दो लोगों को गोली लगी है। अशोक मान जी की मौत हो चुकी है जबकि हरेंद्र घायल हुए हैं

क्या कहा दिल्ली पुलिस ने?: इधर साउथवेस्ट के एडिशनल डीसीपी, इंगित प्रताप सिंह ने बुधवार को मीडिया को जानकारी दी कि इस हमले में आम आदमी पार्टी के विधायक निशाने पर नहीं थे। दिल्ली पुलिस ने इस हमले को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों के निशाने पर पार्टी का कार्यकर्ता था जिसकी इस हमले में मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच-पड़ताल भी शुरू कर दी गई है। इस मामले में एक अपराधी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: 20 छात्राओं ने की थी यौन उत्पीड़न की शिकायत, फिर भी बना दिया कॉलेज का डीन
2 Muzaffarpur Shelter Home Case: मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को उम्रकैद, आश्रय गृह की कई लड़कियों से रेप का है आरोप
3 पहले दिया तीन तलाक और फिर पत्नी को जला डाला, पिता बोले- कार नहीं दे सका तो किया यह हाल
ये पढ़ा क्या?
X