ताज़ा खबर
 

महिला ने लगाया राष्‍ट्रपति भवन के स्‍टाफ क्‍वार्टर्स में रेप का आरोप, एफआईआर दर्ज

महिला का आरोप है कि राष्ट्रपति भवन के स्टाफ क्वार्टर में उससे बलात्कार किया गया। हालांकि डीसीपी ने दावे से इनकार किया और कहा कि आरोपी काली बाड़ी में रहता था जहां महिला अक्सर उससे मिलने जाया करती थी।

Author Updated: April 11, 2019 11:48 AM
मुगल गार्डंस से राष्‍ट्रपति भवन का दृश्‍य। (Express Photo by Tashi Tobgyal)

दिल्ली पुलिस ने बुधवार (10 अप्रैल) को बताया कि एक महिला ने राष्ट्रपति भवन के एक कर्मचारी पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि अपनी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि पुरुष ने उसके साथ कथित तौर पर शारीरिक संबंध बनाए। उन्होंने बताया कि नॉर्थ एवेन्यू पुलिस थाने में मंगलवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। महिला का आरोप है कि राष्ट्रपति भवन के स्टाफ क्वार्टर में उससे बलात्कार किया गया। हालांकि डीसीपी ने दावे से इनकार किया और कहा कि आरोपी काली बाड़ी में रहता था जहां महिला अक्सर उससे मिलने जाया करती थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। साथ ही कहा कि वह उसके खिलाफ लगे आरोपों की पुष्टि कर रही है।

वहीं, जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में एक ड्राइवर और कंडक्टर ने 15 साल की एक लड़की से कथित तौर पर अपहरण के बाद सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस ने बताया कि घटना रविवार (7 अप्रैल) रात की है। अधिकारियों ने कहा कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

मुंबई: NHRC ने बच्ची से बलात्कार के बाद हत्या के मामले में पुलिस को नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मुंबई के जुहू में नौ वर्षीय बच्ची की कथित रूप से बलात्कार के बाद हत्या के मामले में मुंबई पुलिस आयुक्त और महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया। आयोग ने खबर का हवाला देते हुए कहा कि बच्ची का शव जुहू के नेहरू नगर इलाके में एक सेप्टिक टैंक से मिला था। उसने कहा कि शुरुआती मेडिकल रिपोर्ट में कथित रूप से पुष्टि हुई है कि उसके साथ बलात्कार किया गया था और फिर उसकी हत्या कर गई।

एनएचआरसी ने एक बयान में कहा कि उसने मीडिया में आई उस खबर का स्वत: संज्ञान लिया है जिसमें बताया गया है कि नौ साल की बच्ची चार अप्रैल को जुहू के नेहरू नगर झुग्गी झोपड़ी इलाके से लापता हो गई थी और छह अप्रैल को उसका शव मिला था। आयोग ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक और मुंबई के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डकैत भूपत सिंह: वह शख्‍स जिसे सौंपा गया था पहले चुनाव में हेराफेरी का जिम्‍मा
2 खेल-खेल में हो गई लड़ाई, 12 साल के लड़के ने नाबालिग को बोटी-बोटी काट डाला
3 जुए में बीवी को हार गया, दोस्त के पास नहीं गई तो धारदार हथियार से कर दिया हमला