scorecardresearch

भोले बाबा ने कहा और हमने बच्चे की बलि दे दी- बोला आरोपी, CRPF हेडक्वार्टर की निर्माणाधीन इमारत में मासूम की हत्या

दिल्ली के लोधी कालोनी इलाके में छह साल के मासूम बच्चे की हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है।

भोले बाबा ने कहा और हमने बच्चे की बलि दे दी- बोला आरोपी, CRPF हेडक्वार्टर की निर्माणाधीन इमारत में मासूम की हत्या
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit – Freepik)

Delhi child killed in lodhi colony: दिल्ली से सामने आए एक चौंका देने वाले मामले में एक मासूम की CRPF हेडक्वार्टर की निर्माणाधीन इमारत में हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि मामले में दो आरोपियों को पकड़ा गया है, जिन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा बताया गया है कि आरोपियों ने हत्या, मानव बलि के तौर पर की गई है।

CRPF हेडक्वार्टर की निर्माणाधीन इमारत में मासूम की हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला दिल्ली के लोधी कालोनी इलाके का है। पुलिस ने कहा कि दो लोगों ने शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात में छह साल के एक बच्चे का गला काटकर कथित तौर पर “मानव बलि” के रूप में हत्या कर दी। घटना निर्माणाधीन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मुख्यालय की इमारत में हुई। लड़का अपने माता-पिता के साथ कंस्ट्रक्शन साइट पर रहता था। उनका परिवार उत्तर प्रदेश के बरेली का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि परिवार के साथ कोई दुश्मनी नहीं थी।

Delhi Police को देर रात मिली मर्डर की सूचना

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान विजय कुमार और अमर कुमार के रूप में हुई है। आरोपी बिहार के हैं और यहां सीमेंट कटर का काम करते थे। पुलिस ने कहा कि लड़के के माता-पिता और आरोपी निर्माण मजदूर के रूप में काम करते हैं। इस घटना की जानकारी सीआरपीएफ मुख्यालय में ड्यूटी कर रहे सुरक्षाकर्मियों की ओर से रात 12 बजकर 40 मिनट पर दी गई थी।

भगवान ने सपने में आकर कही थी बलि देने की बात- आरोपी

डीसीपी साउथ चंदन चौधरी ने बताया कि मामले की पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि “उन्होंने सपने में देखा कि ‘भोले बाबा’ (भगवान शिव) चाहते थे कि वह बच्चे का गला काट दें तो उन्हें जीवन में “समृद्धि” मिल जाएगी, इसलिए उन्होंने बच्चे की “बलि” दे दी।

आरोपियों से परिचित था बच्चा

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी साउथ) चंदन चौधरी ने कहा “हमें बताया गया कि एक छह साल के लड़के की मौत हो गई और दो लोगों को पकड़ लिया गया। शुरुआती जांच में हमने पाया कि आरोपियों ने रात करीब साढ़े दस बजे लड़के को अपनी रसोई में बुलाया और फिर उसे मार डाला। पुलिस के अनुसार, लड़का दोनों आरोपियों को जानता था।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 06:21:04 pm
अपडेट