ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड: जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत मामले में BJP नेता गिरफ्तार, सप्लाई का है आरोप, पार्टी ने किया निष्कासित

जानकारी के मुताबिक, सोनकर की गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले उत्तराखंड बीजेपी ने उसे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

उत्तराखंड के देहरादून में जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने बीजेपी नेता अजय सोनकर को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि अजय देहरादून का ही रहने वाला है। अवैध शराब की सप्लाई में उसका भी हाथ होने का आरोप है। बता दें कि जहरीली शराब के कारण देहरादून में 20 सितंबर को 6 लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद अजय फरार हो गया था। वहीं, अजय की गिरफ्तारी से चंद घंटे पहले ही उत्तराखंड बीजेपी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से उसे निष्कासित कर दिया।

देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि अजय हरिद्वार भाग गया था और वह सोमवार (23 सितंबर) को देहरादून कोर्ट में सरेंडर करने का प्लान बना रहा था। हालांकि, उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बीजेपी देहरादून की महानगर इकाई के अध्यक्ष विनय गोयल ने अजय के निष्कासन की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अजय सोनकर देहरादून में पार्टी की मंडल यूनिट का उपाध्यक्ष था। उसने 2017 विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी जॉइन की थी। वहीं, विधानसभा चुनाव में उसने राजपुर रोड संसदीय क्षेत्र से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ा था।

गोयल ने बताया कि इससे पहले अजय कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नगर निगम कॉर्पोरेटर था। पुलिस ने अजय के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और 382 के तहत केस दर्ज किया है। हालांकि, पुलिस मृतकों की बिसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिससे मौत की वजह का पता चल सके।

गौरतलब है कि इस मामले में एक अन्य आरोपी गौरव को पुलिस ने शनिवार (21 सितंबर) को गिरफ्तार कर लिया था। उसने पुलिस को बताया था कि वह पहले अजय सोनकर से देसी शराब खरीदता था। वहीं, गिरफ्तारी के बाद अजय ने बताया कि वह लाइसेंसी दुकानों से कम दाम पर देसी शराब खरीदता था और अपने एजेंट्स के माध्यम से उसे ऊंचे दाम पर बेच देता था। एसएसपी जोशी ने बताया कि आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों की एक टीम उस देसी शराब में इंफेक्शन होने की जांच कर रही है, जो प्रभावित लोगों को बेची गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana: शराबी पति ने पत्नी को दरांते से काट डाला, बचाने आया भाई तो उसे भी कर दिया लहूलुहान
2 वायुसेना भर्ती का पेपर सॉल्व करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, खेतों में बैठकर हैक करते थे प्रतिभागियों के कम्प्यूटर
3 ‘सुरेश बन ‘आसिफ’ ने दोस्तों संग मिल किया गैंगरेप’, 66 अश्लील वीडियो बना ब्लैकमेल कर पैसे भी ऐठें
IPL 2020 LIVE
X