ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh: मिड-डे मील में निकला मरा हुआ चूहा, खाना खाने के बाद बीमार हो गए 9 स्टूडेंट्स व टीचर

कॉलेज के प्रिंसिपल विनोद कुमार ने बताया कि कक्षा 6 व 7 के छात्रों को मिड-डे मील परोसा जा रहा था। उस दौरान किसी ने सर्विंग काउंटर के पास मरा हुआ चूहा देखा।

मुजफ्फरनगरप्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले स्थित एक सरकारी स्कूल के मिड-डे मील में मंगलवार (3 दिसंबर) मरा हुआ चूहा निकलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान खाना खाने से 9 स्टूडेंट और एक टीचर की तबीयत खराब हो गई। यह घटना मुस्तफाबाद पचेंद्र कलां गांव के जनता इंटर कॉलेज में मंगलवार सुबह हुई। एडीएम अमित कुमार सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही, लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

एनजीओ के खिलाफ लिखा लेटर: बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) राम सागर पति त्रिपाठी ने बताया, ‘‘जिन कंटेनर में खाना रखा था, उन्हें सील कर दिया गया है। साथ ही, लखनऊ में मिड-डे मील अथॉरिटी (MDMA) को एक पत्र लिखकर संबंधित एनजीओ के खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा गया है। जन कल्याण सेवा समिति एनजीओ करीब 6 महीने से जनता इंटर कॉलेज में मिड-डे मील परोस रहा था।’’

Hindi News Today, 04 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कॉलेज प्रिंसिपल ने दी यह जानकारी: कॉलेज के प्रिंसिपल विनोद कुमार ने बताया कि कक्षा 6 व 7 के छात्रों को मिड-डे मील परोसा जा रहा था। उस दौरान किसी ने सर्विंग काउंटर के पास मरा हुआ चूहा देखा। मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत एक्शन लिया गया। हालांकि, तब तक 9 छात्र व एक टीचर खाना खा चुके थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, मिड-डे मील के मुजफ्फरनगर कोऑर्डिनेटर विकास त्यागी ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी।

7 दिन पहले भी मिली थी गड़बड़ी: बता दें कि मिड-डे मील के मामले में करीब 7 दिन पहले भी गड़बड़ी सामने आई थी। उस दौरान उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक महिला एक लीटर दूध में बाल्टी भर पानी मिलाकर 81 बच्चों को परोस रही थी। इसके बाद टीचर को सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं, करीब 2 महीने पहले मिर्जापुर के सियूर प्राइमरी स्कूल में बच्चों को नमक के साथ रोटी दी गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘ईसाई बन जाओ, इनाम मिलेगा’ महाराष्ट्र में सामने आए धर्म परिवर्तन के मामले, हिंदू भगवानों की आलोचना भी की
2 छत्तीसगढ़ में भी हैदराबाद जैसा कांड: महिला की जली हुई लाश मिली, रेप के बाद हत्या की आशंका
3 पहले जीजा का कत्ल किया, फिर बहन-भांजी को बनाया हवस का शिकार, वारदात का Video बना परिजनों को खुद दिखाया सबूत
यह पढ़ा क्या?
X