दाऊद इब्राहिम से बात करते थे भारत के नेता-अभिनेता? घर पर लगे फोन के ‘बिल’ से हुआ था खुलासा

दाऊद इब्राहिम के कराची वाले घर के फोन बिलों में कई भारतीयों के फोन नंबर दर्ज हैं। पाकिस्तान में दाऊद D13, ब्लॉक 4, सेक्टर 5, डेवलपमेंट अथॉरिटी, क्लिफ्टन कराची के पते पर रहता है। उसके घर में चार लैंडलाइन फोन लगे हुए हैं।

Dawood Ibrahim
दाऊद इब्राहिम (Photo- Indian Express)

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम आज भारत में मौजूद नहीं है, लेकिन उससे जुड़ी कई खबरें सामने आती है। एक ऐसे ही खबर साल 2016 में सामने आई थी, जिसने भारतीय सियासत में भूकंप ला दिया था। साल 2016 में गुजरात के वडोदरा के इथिकल हैकर मनीष भांगले और जयेश शाह ने कई बड़े खुलासे किए थे। दाऊद के कराची स्थित फोन की जांच करने पर पता चला था कि इसमें कई भारतीय नंबर भी शामिल हैं।

इंडिया टुडे ने खुलासा किया था, ‘दाऊद इब्राहिम के कराची वाले घर के फोन बिलों में कई भारतीयों के फोन नंबर दर्ज हैं। पाकिस्तान में दाऊद D13, ब्लॉक 4, सेक्टर 5, डेवलपमेंट अथॉरिटी, क्लिफ्टन कराची के पते पर रहता है। उसके घर में चार लैंडलाइन फोन लगे हुए हैं। सारे फोन दाऊद की वाइफ मेहजबीं शेख के नाम पर रजिस्टर्ड हैं। इन लैंडलाइन के बिलों को खंगालने पर दाऊद के रोजाना इंडियन राजनेताओं से बात करने के पुख्ता सबूत मिलते हैं।’

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि महाराष्ट्र के एक दिग्गज नेता भी दाऊद इब्राहिम के टच में थे और उनकी लगातार बात होती थी। हालांकि अन्य नंबरों की जांच भी की गई थी, लेकिन इस पर जांच एजेंसियों ने कोई पुख्ता रिपोर्ट नहीं दी थी। लेकिन इतना साफ हो गया था कि दाऊद तक पहुंच रखने वाले जरूर भारत के ताकतवर शख्स थे। जांच एजेंसियों ने ये कुबूल किया था कि ये बिल कहीं और के नहीं बल्कि दाऊद के घर के ही हैं।

जब दाऊद इब्राहिम को पीटते रहे थे पिता: दाऊद के जीवन की पहली चोरी का किस्सा हुसैन जैदी ने अपनी किताब डोंगरी टु दुबई: सिक्स डिकेड ऑफ मुंबई माफिया में बताया है। दाऊद इब्राहिम उन दिनों हाजी मस्तान के लिए काम करता था। लेकिन वह काम करने नहीं बल्कि अपने कालो कामों को आगे बढ़ाने के लिए आया था। इसलिए उसने हाजी मस्तान की ही अटैची लूटने का एक प्लान बनाया। लेकिन इसकी खबर पिता को लग गई और उन्होंने दाऊद को खूब मारा भी था।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X