19 वर्षीय बेटी से कई सालों तक रेप करता रहा पिता, गर्भवती होने के बाद पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म तो खुला राज

गुजरात के भावनगर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पिता अपनी ही बेटी ने कई सालों तक रेप करता रहा। पीड़िता ने गर्भवती होने के बाद बच्चे को जन्म दिया तो परिजनों को इस बारे में पता चला। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

Rape-Gangrape
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Photo-Indian Express)

गुजरात के भावनगर से मानवता शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां पिता ने अपनी अविवाहित 19 वर्षीय बेटी के साथ कई सालों तक रेप किया। पीड़िता ने जब स्थानीय अस्पताल में बुधवार को बच्चे को जन्म दिया तो इस घिनौनी करतूत का पर्दाफाश हुआ। पीड़िता अविवाहित थी तो उससे बच्चे के पिता के बारे में पूछा गया था, इसके जवाब में पीड़िता ने अपनी आप बीती सुनाई।

पीड़िता ने बताया, ‘मां की गौर-मौजूदगी में पिता ने कई बार उसके साथ रेप किया। इससे वह गर्भवती हो गई थी।’ पुलिस के मुताबिक, बुधवार को 19 वर्षीय पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा, ‘तबीयत खराब होने के बाद उसे शिहोर सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने एक लड़के को जन्म दिया, इससे सभी परिजन दंग रह गए। पीड़िता से जब बच्चे के पिता के बारे में पूछा गया तो उसने आप बीती सुनाई।’

पीड़िता ने बताया, ‘मेरे पिता दिहाड़ी-मजदूर हैं और पिछले एक साल में मां की गैर-मौजूदगी में उन्होंने मेरा कई बार रेप किया। कई बार मेरे सोते हुए भी पिता ने ये कृत्य किया था। लगातार हो रहे यौन उत्पीड़न से ही गर्भवती हो गई थी।’ पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को तुरंत हिरासत में ले लिया है। पीड़िता और उसके बच्चे को भावनगर मेडिकल फैसिलिटी में रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता की मां इससे बेखबर थी।

अहमदाबाद मिरर के मुताबिक, ‘पूरे मामले की जांच भावनगर पुलिस की महिला विंग को सौंप दी गई है। आरोपी के दो बेटे और दो बेटियां हैं। दो बेटे और एक बेटी शादीशुदा है जो अलग रह रही है। आरोपी अपनी बेटी और पत्नी के साथ शिहोर इलाके की झुग्गियों में रहता है।’ दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक आठ वर्षीय नाबालिग के साथ रेप का मामला सामने आया है। आरोपी पीड़िता के पड़ोस में ही रहता था।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

X