ताज़ा खबर
 

गुजरात: मूंछ रखने, शॉर्ट्स पहनने पर दलितों की पिटाई, दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज

अहमदाबाद जिले के बावला तालुका के कविथा गांव में दलितों और दरबार राजपूतों के बीच तनाव हो गया। बाद में दलित पक्ष ने आरोप लगाया कि उनके साथ मूंछे रखने और शॉर्ट्स पहनने पर मारपीट की गई है।

Author August 1, 2018 6:24 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

गुजरात के अहमदाबाद जिले के बावला तालुका के कविथा गांव में दलितों और दरबार राजपूतों के बीच तनाव हो गया। बाद में दलित पक्ष ने आरोप लगाया कि उनके साथ मूंछे रखने और शॉर्ट्स पहनने पर मारपीट की गई है। हालांकि ओबीसी समुदाय से आने वाले दरबार राजपूतों की पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया कि स्कूल में दोनों समुदायों के बच्चों के बीच हुए झगड़े के बाद दलितों ने उनके साथ मारपीट की है।

अहमदाबाद के एसपी आरवी असारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि दोनों तरफ से मामला दर्ज किया गया है। जबकि दरबार समुदाय के ​पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।” कम से कम पांच लोग इस पूरे झगड़े में घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। शिकायत के मुताबिक, रमनभाई रामजी मकवाणा को मूंछे रखने और शॉर्ट्स पहनने पर पीटा गया था।

मकवाणा ने इस मामले में गांव के पांच ज्ञात और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। जबकि दूसरे पक्ष के गंभीर सिंह के द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत में कहा गया था कि दलितों ने पहले से चले आ रहे विवाद में उन्हें और उनके समुदाय के तीन लोगों के साथ मारपीट की है।

पिछले साल अक्टूबर में अहमदाबाद के सानंद में ऐसे कई मामले आए थे जिनमें मूंछे रखने पर दलितों के साथ मारपीट की गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कविथा गांव के लोगों के बीच आपसी सद्भाव बनाए रखने के लिए लोक अदालत का आयोजन भी किया गया था। पुलिस टीम भी गांव के लोगों में जातीय विद्वेष भड़कने से रोकने के लिए गांव पर नजर रखती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App