ताज़ा खबर
 

Noida: महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ठगी, डेबिट कार्ड क्लोन कर खाते से निकाले 80 हजार रुपए

नोएडा के एक युवती को साइबर ठगों ने निशाना बनाया है। उसके डेबिट कार्ड को क्लोन कर 80 हजार रुपए निकाल लिए।

Author नोएडा | Published on: July 27, 2019 10:29 AM
UPप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

साइबर ठगों ने एक युवती का डेबिट कार्ड क्लोन कर उसके खाते से 80 हजार रुपए कथित रूप से निकाल लेने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवती के मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज भी नहीं आया। इस घटना के बाद युवती ने कोतवाली सेक्टर 24 में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शुक्रवार (26 जुलाई) को यह जानकारी दी है।

क्या पूरा मामलाः मामले में थाना सेक्टर 24 के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि सेक्टर 12 में किराए पर रहने वाली हेमा पंचोली एक आईटी कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर काम करती है। पुलिस को दी शिकायत में हेमा ने बताया है कि बुधवार (24 जुलाई) की रात करीब एक से दो बजे के बीच उसके खाते से चार बार में 80 हजार रुपए निकाल गए। लेकिन इस लेनदेन का मोबाइल पर खाते से रुपए निकलने का मैसेज नहीं आया। मामले में जालसाजी को भांपते हुए हेमा ने इसकी शिकायत थाने में की।

National Hindi News 27 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ठगों मे क्लोन कर खरीदारी की हैः त्रिपाठी ने कहा कि युवती गुरुवार की सुबह करीब नौ बजे पास के एटीएम बूथ पर खाते से पैसा निकालने पहुंची थी। वहां पता चला कि उनके खाते में सिर्फ 12 सौ रुपए ही हैं। इसके बाद वह तुरंत सेक्टर 62 स्थित बैंक पहुंची और मामले की शिकायत की। उन्हें वहां से पता चला कि ठगों ने क्लोन कर डेबिट कार्ड के जरिए बैंगलोर में खरीददारी की है। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi: चोरी के शक में नाबालिग को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, 6 आरोपी गिरफ्तार
2 UP: कानपुर में रेप पीड़िता ने लगाई फांसी, FIR के बाद भी आरोपी फरार; सोशल मीडिया पर करते थे अश्लील कमेंट
3 Anti-Virus Guru John McAfee: एंटी वायरस गुरु जॉन मैकेफी हत्या और बलात्कार के मामले में गिरफ्तार