ताज़ा खबर
 

मौलाना साद से क्राइम ब्रांच ने पूछे 26 सवाल, नोटिस भेज जमातियों के नाम, पता तथा बैंक डिटेल का भी मांगा ब्यौरा

India Lockdown, Notice to Tablighi Jamaat Head Maulana Saad: मौलाना साद से जमात के सदस्यों का पता, उनसे संपर्क करने का जरिया, उनका पैन नंबर और बैंक डिटेल पूछा गया है।

मौलाना साद को अब क्राइम ब्रांच के सवालों का जवाब देना होगा।

India Lockdown, Notice to Tablighi Jamaat Head Maulana Saad: तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना मुहम्मद साद कंधालवी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद से 26 सवाल पूछे हैं। सबसे पहले आपको बता दें कि मौलाना साद पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर जारी सरकारी आदेशों का उल्लंघन किया और बेपरवाही करते हुए जमात के हेडक्वार्टर यानी दिल्ली के निजामुद्दीन में एक धार्मिक आयोजन कराया था। इस आयोजन में भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे जिनमें विदेशी भी थे।

अब 1 अप्रैल को क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद को नोटिस भेज कर इस मरकज और वहां जुटे जमातियों से संबंधित 26 सवाल पूछे हैं। मौलाना साद से जमात के सदस्यों का पता, उनसे संपर्क करने का जरिया, उनका पैन नंबर और बैंक डिटेल पूछा गया है। मौलान साद को यह भी बताना होगा कि 1 जनवरी, 2019 से लेकर अब तक मरकज में कितने लोगों की भीड़ इकठ्ठा हुई है?

पुलिस ने मरकज में 12 मार्च के बाद से जुटी भीड़ को लेकर कमेटी से कहा है कि वो इन लोगों के नामों के बारे में भी उन्हें विस्तृत जानकारी दें। इसमें विदेशी जमाती भी शामिल हैं। इसके अलावा मौलाना साद को जो नोटिस दिया गया है उसमें पूछा गया है कि मरकज के दौरान वैसे विदेशी जिनकी तबीयत खराब हुई और जिनकी मौत हो गई? उनके बारे में भी जानकारी दी जाए।

जमातियों के जो बैंक डिटेल्स मांगे गए हैं उसमें उन्हें पिछले एक साल के बैंक स्टेटमेंट के अलावा तीन साल के टैक्स रिटर्न के बारे में भी जानकारी देनी होगी। एक इसी तरह का नोटिस इस मामले में 6 अन्य आरोपियों को भी दिया गया है।

इन सभी आरोपियों से मरकज के साइट प्लान के बारे में पूछा गया है। इसमें मस्जिद और उसमें रहने के इंतजामों के अलावा यह भी पूछा गया है कि वहां कितने सीसीटीवी कैमरे लगे हैं? जांच अधिकारियों ने यह भी पूछा है कि मरकज कितने दिनों का होता है और अलग-अलग मरकज में कौन-कौन लोग शामिल हुए? इनके बारे में भी विस्तृत जानकारी दी जाए।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद को इन सवालों का जवाब देने के लिए एक निश्चित वक्त तक मोहलत भी दी है। क्राइम ब्रांच द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद अब जमात कमेटी के वकील के तरफ से भी बयान आया है। कमेटी के वकील अली खान ने कहा है कि नोटिस के मुताबिक जवाब तैयार किया जा रहा है कि जल्दी ही सारे जवाब जांच एजेंसी को मुहैया करा दिए जाएंगे।

आपको बता देें कि मरकज में शामिल लोगों के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद से हड़कंप मच गया है। अब अलग-अलग राज्यों में इन जमातियों की खोज की जा रही है और उनके संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश चल रही है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: जानें-कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर । जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलकोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Covid -19: महिला चिकित्सक को प्रेमी ने दम घोंट कर मार डाला, कोरोना से संक्रमित कर देने का था शक
2 India Lockdown: अलीगढ़ में मस्जिद में नमाज के लिए जमा लोगों को समझाने गई पुलिस पर हमला, जान बचाकर भागे
3 आइसोलेशन में रखे गए तब्लीगी जमात के लोग बिना पैंट घूम रहे और नर्सों से कर रहे अश्लील इशारे, शिकायत दर्ज