ताज़ा खबर
 

मैच फिक्सिंग में फंस चुके क्रिकेटर अजीत चंदीला पर ठगी का आरोप, टीम में चयन के नाम पर फल विक्रेता से लिए साढ़े 7 लाख रुपए

क्रिकेटर अजीत चंदीला ने पीड़ित के बेटे का चयन अंडर -14 भारतीय क्रिकेट टीम में चयन कराने के लिए साढ़े सात लाख रुपये की मांग की। 24 दिसंबर 2018 को चंदीला पीड़ित के घर पहुंचा। जहां पर पीड़ित ने चंदीला को अपने एक जानने वाले के सामने साढ़े सात लाख रुपये दे दी।

Author फरीदाबाद | Updated: September 10, 2019 10:46 AM
फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस

आईपीएल खिलाड़ी अजीत चंदीला पर एक फल विक्रेता के पुत्र को अंडर-14 किक्रेट टीम में चयन कराने के लिए साढ़े सात लाख रुपये लेने का आरोप लगा है। पीड़ित फल विक्रता ने इस मामले की शिकायत आईजीआरएस पर किया है। इसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित फल व्यापारी मशकूर मोहल्ला कानून गोयान का रहने वाला है। उसने बताया कि उसका बेटा मुनीर फरीदाबाद में क्रिकेट की कोचिंग ले रहा था। उसका फरीदाबाद आना-जाना लगा रहता था। कुछ दिनों पहले ही उसकी मुलाकात फरीदाबाद के बल्लभगढ़ क्षेत्र के सेक्टर 9 गिरौली फरीद नगर निवासी अजीत चंदीला से हुई। अजीत चंदीला ने पीड़ित के बेटे का चयन अंडर -14 भारतीय क्रिकेट टीम में कराने के लिए साढ़े सात लाख रुपये की मांग की। 24 दिसंबर 2018 को चंदीला पीड़ित के घर पहुंचा। जहां पर पीड़ित ने चंदीला को अपने एक जानने वाले के सामने साढ़े सात लाख रुपये दे दिए।

National Hindi Khabar, 10 September 2019 LIVE News Updates: लश्कर आतंकियों पर सोपोर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, कश्मीरियों को धमकाने वाले 8 गिरफ्तार?

मार्च 2019 में लिए थे रुपए: अजीत चंदीला ने मुनीर का चयन फरवरी 2019 में कराने की बीत कही थी । लेकिन कई महिनो बाद भी उसका चयन न होने पर पीड़ित ने आरोपी से पैसे की मांग की । इस पर 11 मार्च 2019 को चंदीला ने पीड़ित को सात लाख का चेक और दो माह के अंदर पचास हजार रुपये नकद देने का आश्वासन दिया। पीड़ित द्वारा चेक खाते में जमा करने पर वह बाउंस हो गया। आरोपित काफी समय तक पीड़ित को रकम लौटाने का आश्वासन देकर टरकाता रहा। चार सितंबर 2019 को पीड़ित रकम की मांग करने अजीत चंदीला के घर पहुंचा। वहां आरोपित ने रुपये देने से इन्कार कर पीड़ित को धमकी देकर भगा दिया। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की। पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह के निर्देश पर चंदीला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पहले भी फिक्सिंग के आरोप: साल 2013 में चंदीला पर आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा था। उस वक्त चंदीला आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे। दिल्ली पुलिस ने 16 मई 2013 को श्रीसंत और अंकित चव्हाण के साथ-साथ चंदीला को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।  बाद में बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात: इंस्पेक्टर का बेटा पुलिसवाला बनकर मार रहा था छापे! वीडियो हुआ वायरल
2 Madhya Pradesh: खंभे से तार चोरी करना पड़ा भारी, अचानक बिजली आने से चोरों को लगा करंट, 4 की मौत
3 ‘चिन्मयानंद ने मेरा बलात्कार किया, 1 साल तक किया यौन उत्पीड़न’, लॉ स्टूडेंट ने बीजेपी नेता पर लगाए गंभीर आरोप
जस्‍ट नाउ
X