ताज़ा खबर
 

केरल: CPI (M) कार्यकर्ताओं की हत्या पर बोली पार्टी- कांग्रेस का हाथ, शीर्ष नेताओं को थी खबर; 3 हिरासत में

मृतकों की पहचान 32 साल के मिथिल राज और 24 साल के हक महमूद के तौर पर हुई है। दोनों की हत्या गला रेत कर की गई है।

Kerala, congress, cpi mकार्यकर्ताओं की हत्या के बाद पार्टी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – ANI

केरल में दो CPI(M) कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में सियासी रंजिश की बात कही जा रही है। CPI(M) नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस हत्या के पीछे कांग्रेस का हाथ है। पार्टी के राज्य सचिव Kodiyeri Balakrishnan ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘यह एक सुनियोजित हत्या थी और इसकी जानकारी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को भी थी। कांग्रेस राज्य में राज्य की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने में नाकाम रही है लिहाजा अब पार्टी प्रदेश में राजनीतिक हत्याएं करवा कर माहौल को खराब करना चाहती है।’

यहां आपको बता दें कि इससे पहले तिरुवनंतपुरम के ग्रामीण इलाके में रविवार की देर रात करीब 11.30 बजे दो CPI(M) कार्यकर्ताओं की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतकों की पहचान 32 साल के मिथिल राज और 24 साल के हक महमूद के तौर पर हुई है। दोनों कार्यकर्ताओं पर यह हमला Venjaramoodu में हुआ। इस हमले में मिथिल राज की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मुहम्मद की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई।

हालांकि इन हत्याओं का आरोप कांग्रेस पर लगाए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी नेता Ramesh Chennithala ने CPI(M) नेताओं के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि ‘केरल सरकार में प्रशासनिक व्यवस्था बेहद कमजोर हो गई है..वो कोशिश कर रही है कि इन हत्याओं का आरोप कांग्रेस पर मढ़ दिया जाए…कांग्रेस पार्टी में किसी पर हमला करना या किसी की हत्या करने की कोई संस्कृति नहीं रही है। लोग इस सच्चाई को जानते हैं..CPI(M) ऐसा कर कभी भी लोगों का विश्वास नहीं जीत सकती है।

आपको बता दें कि इस डबल मर्डर के बाद यहां इलाके में सनसनी फैल गई है। हत्या को लेकर लोग अपनी-अपनी तरफ से कयास लगा रहे हैं। इधर जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि हिरासत में लिये गये लोगों की पहचान अभी उजागर नहीं हुई है। पुलिस इन तीनों लोगों से पूछताछ में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुशांत सिंह राजपूत को फार्म हाउस पर एक स्टार ने दी थी धमकी रिया सिर्फ मुखौटा, मशहूर निर्देशक का दावा
2 SUV का काफिला लेकर आए चीनी सैनिक, भारतीय सैनिकों के साथ झड़प की रात क्या हुआ? पढ़ें
3 अवमानना केस में दोषी प्रशांत भूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया 1 रुपए का जुर्माना, नहीं देने पर 3 महीने की होगी सजा
यह पढ़ा क्या?
X