ताज़ा खबर
 

कोरोना प्रतिबंध के बीच नाइट क्लब में कर रहे थे पार्टी, पुलिस की रेड के बाद मची भगदड़ में गई 13 लोगों की जान

इस मामले में स्थानीय पुलिस के प्रमुख जनरल ओरलैंडो वेलेस्को का कहना है कि छापेमारी के दौरान किसी हथियार और आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

coronavirus,night club, covid 19पार्टी के दौरान पुलिस को देख क्लब में भगदड़ मच गया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना का खतरा अभी पूरी दुनिया से टला नहीं है। COVID-19 को लेकर लगाए गए प्रतिबंध के बीच नाइट क्लब में पार्टी करने की खबर सामने आई है। इस पार्टी को रोकने के लिए जब पुलिस ने यहां छापेमारी की तो भगदड़ मच गया। इस भगदड़ में कम से कम 13 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि पेरू के Los Olivos जिले के Lima Nightclub में यह पार्टी चल रही थी।

कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों की धज्जियां उड़ा कर हो रही इस पार्टी की खबर जब पेरू पुलिस को लगी तो उन्होंने नाईट क्लब में छापेमारी की योजना बनाई। बताया जा रहा है कि क्लब की दूसरी मंजिल पर यह पार्टी चल रही थी और यहां करीब 120 लोग मौजूद थे। रात में जब पुलिस की टीम यहां पहुंची तब भगदड़ मच गई।

नेशनल पुलिस और सरकारी अधिकारियों ने यहां बताया कि क्लब के आसपास रहने वाले लोगों ने पुलिस को इस पार्टी के बारे में सूचित किया था। स्थानीय रेडियो स्टेशन ‘RPP’ को बताया गया कि पुलिस के नाइट क्लब में पहुंचने पर लोग वहां से बाहर निकलने के लिए एक-दूसरे से ही लड़ने लगे।

यहां के अंदरूनी मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि वहां काफी लोग मौजूद थे और अंदर जाने तथा बाहर आने का रास्ता सिर्फ एक ही था। लोग दरवाजे और सीढ़ियों के बीच फंस गए थे। लोग गलियों की तरफ भागने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई और 13 लोगों की मौत हो गई। यहां से पुलिस ने 23 लोगों को हिरासत में भी लिया है।

पार्टी में शामिल एक शख्स फ्रैंको एसेंसियोस ने स्थानीय मीडिया से कहा कि पुलिस ने रात नौ बजे छापा मारा और मौजूद लोगों से पहले महिलाओं को बाहर निकलने को कहा जिसके बाद लोग अचानक नीचे भागने लगे। इस मामले में स्थानीय पुलिस के प्रमुख जनरल ओरलैंडो वेलेस्को का कहना है कि छापेमारी के दौरान किसी हथियार और आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल नहीं किया गया है। आपको बता दें कि अब तक पेरू में कोरोना वायरस की वजह से लाखों लोगों की जान जा चुकी है। यहां मार्च से ही नाइट क्लब पर पाबंदी लगी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डोनल्ड ट्रंप की बहन ने कहा- मेरा भाई झूठा, धोखेबाज और क्रूर, ऑडियो टेप लीक होने के बाद मचा बवाल
2 मंदाकिनी के अलावा इस अभिनेत्री से भी दाऊद इब्राहिम का अफेयर रहा सुर्खियों में, पाकिस्तानी क्रिकेटर का समधी है डॉन
3 पत्नी के भ्रष्टाचार को लेकर सवाल पूछा तो रिपोर्टर पर भड़के राष्ट्रपति, बोले- तुम्हारे मुंह पर घूंसा मारना चाहता हूं
ये पढ़ा क्या?
X