ताज़ा खबर
 

रेप पीड़िता निकली कोरोना पॉजीटिव, आरोपी तिहाड़ के जेल नंबर-2 में है कैद; यहीं बंद हैं शहाबुद्दीन और छोटा राजन

Coronavirus, (Covid-19): अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने रेप के आरोपी कैदी के तत्काल कोविड-19 टेस्ट के आदेश दिये हैं।

coronavirus, india lockdown, crimeछोटा राजन और शहाबुद्दीन भी जेल नंबर-2 में ही कैद हैं।

Coronavirus, (Covid-19): दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक कैदी के पहुंचने के बाद से यहां हड़ंकप मच गया है। यह युवक एक लड़की से दुष्कर्म का आरोपी है। बीते 9 मई को जब इस बात का खुलासा हुआ कि दुष्कर्म पीड़िता का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है तब से तिहाड़ जेल प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। दुष्कर्म के आरोपी कैदी को तिहाड़ जेल के जेल नंबर-2 में रखा गया है। आपको बता दें कि इसी जेल नंबर-2 में बिहार के कुख्यात गैंगस्टर शहाबुद्दीन भी बंद है और साथ ही साथ माफिया डॉन छोटा राजन भी यहीं पर कैद है। हालांकि इन दोनों का सेल जेल के अंदर अलग है और जानकारी के मुताबिक इन हाई-प्रोफाइल कैदियों को दूसरे अन्य कैदियों के संपर्क में नहीं आने दिया गया है। ऐसा इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

इधर अब तिहाड़ जेल प्रशासन ने रेप के आरोपी कैदी के तत्काल कोविड-19 टेस्ट के आदेश दिये हैं। इसके साथ ही साथ इस कैदी के साथ जेल में बंद 2 अन्य कैदियों का टेस्ट भी जेल प्रशासन करा रहा है। इन सभी कैदियों के टेस्ट रिजल्ट जल्दी ही आने वाले हैं।

तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से साफ किया गया है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी सुरक्षा उपायों पर खास ध्यान दिया जा रहा है। इस दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान भी कैदियों के बीच रखा जा रहा है ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जाए।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित युवती से रेप के आरोपी युवक के मामले में अब मजिस्ट्रेट, उनके रीडर सहित जांच टीम में शामिल पुलिस कर्मियों को भी होम क्वारंटाइन किया गया है।

यह भी बताया जा रहा है कि दुष्कर्म के इस मामले में एक नाबालिग भी आरोपी है जिसे बाल सुधार गृह भेजा गया है। प्रशासन ने इस संबंध में बाल सुधार गृह को भी अलर्ट कर दिया है और वहां भी खास सावधानियां बरती जा रही हैं।

आपको बता दें कि देश के जेलों में कोरोना की दस्तक हो चुकी है। मुंबई के आर्थर रोड जेल में अब तक 158 कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की पु्ष्टि हो चुकी है।

इसके अलावा 26 जेल अधिकारियों को भी कोविड-19 पॉजीटिव पाया गया है। आर्थर रोड जेल के अलावा उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में स्थित सेंट्रल जेल में 12 कैदियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना ड्यूटी के बीच बगैर मास्क पुलिस वाले ने दिखाया ‘सिंघम स्टंट’, TikTok वीडियो वायरल के मिला शोकॉज नोटिस
2 तमिलनाडु: बेटे को अस्पताल लेकर गए थे पिता, 2 लोगों ने बेटी को जिंदा जलाया; सत्ताधारी AIADMK कार्यकर्ताओं पर आरोप
3 मेरठ: हॉटस्पॉट इलाके में सब्जी के ठेलों को पुलिसवालों ने जमीन पर फेंक दिया, वीडियो सामने आने पर अधिकारियों ने कहा – कार्रवाई होगी
यह पढ़ा क्या?
X