ताज़ा खबर
 

ऑक्सीजन संकट! 2 दिन में खान मार्केट इलाके से 400 से ज्यादा कॉन्संट्रेटर बरामद, रेड के बाद कई धंधेबाज गिरफ्तार

एक तरफ दिल्ली में लोग ऑक्सीजन और दवाओं के अभाव में कोविड से दम तोड़ रहे हैं तो ऐसे में दूसरी तरफ लोग इन जीवन रक्षक चीजों की कालाबाजारी करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं।

फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट, ट्विटर, ANI

कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच ऑक्सीजन की किल्लत संक्रमितों की जिंदगी पर भारी पड़ रही है। संकट की इस घड़ी में भी धंधेबाज लोगों की जान से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। नई दिल्ली में ऑक्सीजन संकट के बीच खान मार्केट इलाके में पुलिस की छापेमारी जारी है। शुक्रवार (07-05-2021) को दिल्ली पुलिस ने खान मार्केट के चर्चित खान चाचा रेस्टुरेंट में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान यहां से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किये गये। दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। इस बीच ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी की कई खबरें आई हैं। खान मार्केट में हुई छापेमारी का एक वीडियो भी दिल्ली पुलिस ने जारी किया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि कार्टून के बने बक्से में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर रखे गए हैं।

खान मार्केट इलाके में कल से आजतक रेड में 425 से ज्यादा ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर बरामद किए गए हैं। गुरुवार की रेड के बाद पूछताछ के दौरान आज की यह बरामदगी हुई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को साउथ दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस ने 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया था।

लोधी कॉलोनी थाने की पुलिस ने जिस तरह रेस्टोरेंट-बार और फॉर्म हाउस पर छापा मार 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे, उसके मैनेजर हितेष की निशानदेही पर 9 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए हैं। ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, खान मार्केट के टाउन हॉल रेस्टोरेंट से बरामद किए गए हैं।

बता दें कि नवनीत कालरा के स्वामित्व वाले नेगे एंड जू बार से बरामदगी शुरू हुई थी। कालरा एक प्रसिद्ध व्यवसायी हैं, जो दयाल ऑप्टिकल्स और खान चाचा, नेगे एंड जू और टाउन हॉल रेस्ट्रो बार और मिस्टर चाउ से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं।

एक तरफ दिल्ली में लोग ऑक्सीजन और दवाओं के अभाव में कोविड से दम तोड़ रहे हैं तो ऐसे में दूसरी तरफ लोग इन जीवन रक्षक चीजों की कालाबाजारी करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रैकेट में एक बड़े बिजनेसमैन और एक अन्य पेज-3 सेलिब्रिटी के भी शामिल होने के सबूत सामने आए हैं। इन दोनों को जल्द ही पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है।

 

Next Stories
1 ‘पढ़-लिख कर चूल्हा-चौका ही तो करना है’, रिश्तेदारों नहीं चाहते थे पढ़े; लड़की ने IAS बन दिया था जवाब
2 कॉलेज में कई बार लगा बैक, क्लासरूम का बैकबेंचर यूं बन गया IAS अफसर
3 महानदी ब्रिज के नीचे मिली थी एक्ट्रेस की लाश, सिर और चेहरे पर गहरे जख्म से उठे थे कई सवाल
ये पढ़ा क्या?
X