ताज़ा खबर
 

यूपी: एंबुलेंस नहीं मिला तो बाइक पर ही नवजात को ले 30-35KM अस्पतालों के चक्कर काटता रहा पिता, बच्चे ने तोड़ दिया दम

अस्पताल की तरफ से बच्चे के माता-पिता को कोई रेफरल स्लिप भी नहीं दिया गया था। इसके बाद बच्चे के पिता ने 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस की व्यवस्था करने की कोशिश की।

बच्चे के पिता ने अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट

कोरोना का खौफ और देश में जारी लॉकडाउन के बीच एक पिता अपने नवजात बच्चे को बाइक पर लेकर अस्पतालों का चक्कर काटता रहा और आखिरकार उनके बच्चे की मौत हो गई। मामला ग्रेटर नोएडा का है। मोटरसाइकिल पर बच्चे को लेकर सड़क पर घूम रहे पिता का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि बच्चे के पिता करीब 30-35 किलोमीटर तक मोटरसाइकिल से घूमते रहे।

दुखी पिता का कहना है कि उनके बच्चे को डॉक्टरों ने, पुलिस ने मारा है। बच्चे के पिता का आऱोप है कि वो जिस भी अस्पताल में जाते थे वहां उनसे कहा जाता था कि यह बच्चों का अस्पताल नहीं है। वो अपने बच्चे को लेकर इधऱ से उधऱ भटकते रहे और अंत में उसकी मौत हो गई। युवक का कहना है कि किसी ने भी उनकी कोई मदद नहीं की। उन्हें कहीं भी एंबुलेंस नहीं मिला।

जानकारी के मुताबिक सेक्टर-36 के रहने वाले राजकुमार की पत्नी रेखा ने बीते सोमवार को Shri Krishna Lifeline Hospital में बच्चे को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि जन्म के बाद बच्चे की हालत गंभीर हो गई थी। इसके बाद बच्चे को रात के वक्त Green City Hospital में भर्ती करवाया गया। यहां वेंटिलेटर पर बच्चे को रखा गया था। इसके बाद फिर उन्हें अस्पताल से रेफर कर दिया गया।

अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक ने मीडिया को बताया कि अस्पताल में माता-पिता को एंबुलेंस मुहैया नहीं कराया गया। अस्पताल में कोई स्वास्थ्य कर्मी मरीज की देखभाल के लिए मौजूद नहीं था। अस्पताल की तरफ से बच्चे के माता-पिता को कोई रेफरल स्लिप भी नहीं दिया गया था। इसके बाद बच्चे के पिता ने 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस की व्यवस्था करने की कोशिश की।

लेकिन रेफरल स्लिप नहीं होने की वजह से उन्हें कोई एंबुलेंस नहीं मिल सका। इसके बाद पिता बच्चे को बाइक पर लेकर कम्यूनिटी हेल्थ केयर ले गये। इसके बाद बच्चे को सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में ले जाया गया। लेकिन चाइल्ड पीजीआई ले जाने से पहले बच्चे की मौत हो गई।

इस मामले में Green City hospital को नोटिस जारी किया गया है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने इस मामले की जांच के लिए चिकित्सकों की टीम तैयार की है।

Next Stories
1 मुंबई: ‘KEM अस्पताल में मरीजों के बीच हर तरफ रखे गए हैं डेड बॉडी’, मरीजों ने वीडियो शेयर कर दिखाया हाल
2 हिमाचल प्रदेश: Covid-19 संक्रमित के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल, लोगों ने कहा- अमीरों की नहीं गरीबों की बस्ती के पास जानबूझ कर चला रहे शव
3 Coronavirus, (Covid-19) Lockdown 4.0: मुंबई के KEM हॉस्‍पिटल की गैलरी में लाशों की कतार, वायरल हो रहा वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X