ताज़ा खबर
 

कोरोना: फरीदाबाद में लॉकडाउन में खुला शराब का ठेका, हर‍ियाणा की खट्टर सरकार पर सवाल

फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर केके राव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 'शराब को लेकर जो आदेश आया है उसमें यह ठेके खुले रहेंगे लेकिन अहाते बंद रहेंगे।

शराब की दुकानें क्यों खुली हैं? इसपर पुलिस कमिश्नर का जवाब भी हैरान करने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद पूरे देश में लॉकडाउन है। लेकिन हरियाणा के फरीदाबाद से जो तस्वीरें सामने आई हैं वो बेहद ही चौंकाने वाली हैं। यहां शराब के ठेके खुले नजर आए। यहां आपको एक जरुरी जानकारी यह भी दे दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के चेन को तोड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था लेकिन हरियाणा की खट्टर सरकार ने उससे पहले ही राज्य में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था।

बावजूद इसके फरीदाबाद में शराब की दुकान खुली नजर आई। यहां ठेका कर्मचारी फेस मास्क लगाकर शराब बेचते नजर आए। हरियाणा में खुलेआम शराब बिक्री का जो वीडियो सामने आय़ा है उसमें नजर आ रहा है कि ठेका पर कई लोग शराब खरीदने के लिए बेधड़क आ रहे हैं। (वीडियो अंत में देखें) ठेका पर आने वाले कुछ लोगों ने मास्क लगा रखा है तो कुछ लोग बिना मास्क के ही वहां पहुंच रहे हैं और शराब खरीदकर आराम से जा रहे हैं।

इतना ही नहीं जब मीडिया वालों ने ठेका कर्मचारियों से पूछा कि लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके क्यों खुले हैं? तो उनका जवाब भी बेहद ही हैरान करने वाला था। ठेका कर्मचारियों का साफ कहना था कि ‘लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके बंद करने का कोई आदेश नहीं है।’ उनका दावा है कि पूरे फरीदाबाद में शराब के ठेके खुले हुए हैं। इनका तो यह भी कहना था कि डीसी साहब ने आदेश दिया है कि ठेके खुले रखो। उनका कहना था कि उनके मालिकों ने उन्हें ठेका खोलने के लिए कहा है।

इस मामले में फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर केके राव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘शराब को लेकर जो आदेश आया है उसमें यह ठेके खुले रहेंगे लेकिन अहाते बंद रहेंगे। ये एक्साइज डिपार्टमेंट के तहत आता है…उन्होंने सिर्फ अहाते ही बंद किये हैं…बाकी वो सप्लाई कर सकते हैं कहीं…कोई वहां से ले जा सकता है।’

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए हरियाणा सरकार ने 22 मार्च को ही 7 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया था। जिसमें कहा गया था कि सिर्फ जरुरी चीजों की दुकानें ही खुली रहेंगी। बहरहाल राज्य में ठेकों के खुले रहने के बाद अब हरियाणा की खट्टर सरकार पर भी सवाल उठने लगे हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 3 बार डॉक्टरों ने टेस्ट करने से मना कर दिया, कोरोना वायरस से बुजुर्ग की हो गई मौत
2 फिर जुटी भीड़: बिहार में लोगों ने चोर को खंभे से बांध कर पीटा, पुलिस ने बचाया
3 झारखंड: बीवी को सुसराल नहीं भेज रहे थे, पति ने घर पहुंच पत्नी, बेटी समेत तीन को मार डाला