ताज़ा खबर
 

Coronavirus India LockDown: कंपनियों ने बंद की दूध, सब्जी समेत अन्य जरुरी वस्तुओं की ऑनलाइन बुकिंग, पुराने ऑर्डर भी कैंसिल; केंद्र सरकार के निर्देशों के बावजूद स्थानीय प्रशासन से दिक्कत

Coronavirus India LockDown: 'Zomato' के कुछ डिलिवरी बॉय ने अपनी परेशानियां बताते हुए कहा है कि लॉकडाउन की वजह से उनके सामने भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

ऑनलाइन कंपनियां पुराने ऑर्डरों को भी कैंसिल कर रही हैं।

Coronavirus India LockDown: देश भर में लॉकडाउन होने के बाद शॉपिंग कंपनियां अब दूध, सब्जी समेत अन्य जरुरी सामानों की नई बुकिंग नहीं ले रही हैं। इतना ही नहीं जिन लोगों ने लॉकडाउन से पहले भी ऑनलाइन बुकिंग कराई थी उनमें से कई लोगों की बुकिंग कैंसिल की जा ही है। जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां फ्लिपकार्ट, मिल्क बास्केट और ग्रॉफर्स जैसी कंपनियों ने फिलहाल ऑर्डर लेना बंद कर दिया है।

यह कंपनियां लोगों को मैसेज भेज कर यह भी सूचित कर रही हैं कि अगर उन्होंने लॉकडाउन से पहले भी अपनी बुकिंग कराई थी तब भी वो उन्हें सामान उपलब्ध कराने में असमर्थ हैं। लॉकडाउन के बीच कंपनियों द्वारा अचानक डिलीवरी से हाथ खड़े कर देने की वजह से हड़कंप मच गया है। कई ऑनलाइन कंपनियों ने इसके पीछे यह तर्क दिया है कि लॉकडाउन की वजह से उनके डिलीवरी बॉय को पुलिस सड़कों पर नहीं चलने दे रही है।

इधर ‘Zomato’ के कुछ डिलिवरी बॉय ने अपनी परेशानियां बताते हुए कहा है कि लॉकडाउन की वजह से उनके सामने भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। इनका कहना है कि पुलिस उन्हें सड़कों पर नहीं चलने दे रही है और कई सारे रेस्टुरेंट भी बंद हो चुके हैं जिसकी वजह से ऑर्डर मिल भी नहीं रहे हैं।

ग्रॉफर्स के सीईओ सौरभ कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ‘हम ऑनलाइन सेवाएं देने के लिए तैयार हैं…हमारे डिलिवरी बॉय भी फिल्ड में हैं लेकिन कुछ कन्फ्यूजन होने की वजह से पुलिस उन्हें सड़कों पर नहीं निकलने दे रही है।’ हालांकि अब ग्रोफर्स की तरफ से एक ट्वीट में कहा गया है कि ‘हम जल्दी ही ऑर्डर्स की डिलिवरी शुरू करेंगे। स्थानीय प्रशासन हमारे काम में सहयोग कर रही है। धैर्य बनाए रखने के लिए आपको धन्यवाद।’

‘Bigbasket’ की तरफ से एक ट्वीट में कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन की मनाही की वजह से हम काम कर पाने में असमर्थ हैं। जरुरी सेवाओं के जारी रहने को लेकर गाइडलाइन साफ-साफ दिये गये हैं लेकिन बावजूद इसके हम सेवाएं जारी नहीं रख पा रहें। इसे लेकर हम प्रशासन के साथ काम कर रहे हैं।

इधऱ कुछ जगहों पर डिलिवरी बॉय के साथ मारपीट की घटनाएं भी सामने आई हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कुछ लोगों ने एक तस्वीर शेयर कर दावा किया है कि फूड डिलिवर करने जा रहे जोमैटो के कर्मचारी को पुलिस ने बेरहमी से पीटा है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 Coronavirus India LockDown: महिला डॉक्टर का आरोप- ड्यूटी पर जा रही थी, पुलिस ने बाल पकड़ कर घसीटा
2 कोरोना इफेक्ट! ‘गैंग्स ऑफ ड्रग्स’ ने घोषित किया कर्फ्यू, शूटआउट और गुंडागर्दी से बढ़ाई दूरियां
3 तेलंगाना: DSP ने तोड़ा रूल, Covid -19 पॉजीटिव होकर भी घूमते रहे; बाप-बेटे पर केस दर्ज
ये पढ़ा क्या?
X