ताज़ा खबर
 

COVID-19 से संक्रमित अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी? भाई अनीस इब्राहिम ने फोन पर दिया यह जवाब

Don Dawood Ibrahim Tested COVID-19 Positive: बताया जाता है कि दाऊद इब्राहिम के 4 बच्चे हैं। दाऊद की 3 बेटियों के नाम महरूख, महरीन और मारिया है।

crime, crime news, dawood ibrahimदाऊद इब्राहिम को उसकी पत्नी के साथ अस्पताल में एडमिट किये जाने का दावा किया जा रहा है। फोटो- जनसत्ता, क्रेडिट – नरेंद्र कुमार

Don Dawood Ibrahim Tested COVID-19 Positive: अंडरवर्ल्ड की दुनिया के सबसे बड़े डॉन दाऊद इब्राहिम का कोरोना (COVID-19) टेस्ट पॉजीटिव आने की खबरों के बाद दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने इन बातों का खंडन किया है। अनीस इब्राहिम ने वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा से फोन पर बातचीत की है। पत्रकार के साथ  फोन पर हुई इस बातचीत की एक रिकॉर्डिंग भी सामने आई है। इसमें दीपक शर्मा, अनीस इब्राहिम से पूछते हैं कि यहां पर चर्चा चल रही है दाऊद इब्राहिम और उनकी पत्नी का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है?

इसपर अनीस इब्राहिम कहता है कि नहीं…नहीं…। इसके बाद दीपक शर्मा कहते हैं कि मैं आपसे एक पत्रकार के तौर पर आपसे पूछ रहा हूं क्योंकि तथ्य बिल्कुल सही होना चाहिए? अनीस इब्राहिम पर फोन पर फिर जवाब देता है कि नहीं नहीं ऐसा कुछ नहीं है…ऊपर वाले की वजह से कुछ नहीं…कुछ नहीं एकदम…

पत्रकार पूछते हैं फिट हैं…तो अनीस कहता है एकदम..फर्स्ट क्लास…। इसके बाद दीपक शर्मा पूछते हैं औऱ आपकी सेहत कैसी है? जवाब मिलता है…हां बिल्कुल फर्स्ट क्लास। पत्रकार पूछते हैं शकील, वो भी ठीक हैं? इसपर अनीस इब्राहिम जवाब देता है…वो भी ठीक हैं…।

इसके बाद दीपक शर्मा अनीस इब्राहिम से कहते हैं कि आजकल तो आप बिजनेसमैन हो गए हैं…कारोबार चल रहे हैं बड़े-बड़े…? इसके जवाब में फोन पर हंसते हुए अनीस इब्राहिम कहता है कि हां तो क्या करें..बताइए। दीपक शर्मा कहते हैं कि अब अनीष इब्राहिम बिजनेसमैन हो गए हैं? इसके जवाब में फोन पर हंसने की आवाज आती है।

पत्रकार दोबारा कहते हैं कि इस वक्त कराची में कोरोना काफी फैला हुआ है…इस पर बीच में ही अनीस इब्राहिम कहता है कि नहीं-नहीं वो एकदम ठीक हैं ऐसा कुछ नहीं है।

आपको बता दें कि इससे पहले ‘CNNNews18’ ने अपने शीर्ष सरकारी सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में हैं। इस कपल का टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह भी जानकारी सामने आई थी कि दाऊद के निजी स्टाफ और उसके सुरक्षा गार्ड को फिलहाल क्वारन्टीन किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महज़बीन उर्फ ज़ुबीना ज़रीना का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद उन्हें अब पाकिस्तान के कराची स्थित एक मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सक फिलहाल दोनों का इलाज कर रहे हैं। हालांकि दाऊद इब्राहिम के कोरोना पॉजीटिव आने या उसे कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराए जाने जैसी खबरों का पाकिस्तान शुरू से खंडन करता रहा है।

दाऊद इब्राहिम साल 1993 में हुए बम धमाके का आरोपी है। भारत तथा कई अन्य देशों का यह मानना रहा है कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान के कराची में शरण ले रखी है। यह भी कहा जाता है कि भारत से भागने के बाद उसने खुद को औऱ अपने परिवार को काफी लो-प्रोफाइल बनाए रखा है ताकि वो लोगों की नजरों से बचा रहे। हालांकि कराची में बैठकर वो अपने काले धंधों को अब भी अंजाम देते हैं।

भारत ने कई मर्तबा दाऊद के पाकिस्तान में होने के सबूत भी पेश किये हैं। हालांकि पाकिस्तान हमेशा की तरह इन सबूतों से मुंह फेरता रहा है। इस डॉन को साल 2003 में भारत और यूनाइटेड स्टेट ने ग्लोबल आतंकवादी घोषित किया था।

बताया जाता है कि दाऊद इब्राहिम के चार बच्चे हैं। दाऊद की 3 बेटियों के नाम महरूख, महरीन और मारिया है। कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का एक बेटा भी है जिसका नाम मोइन है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। 5 जून को पिछले 24 घंटों में 4896 नए मामले आए। इसी के साथ पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 89,249 पहुंच गई है।

पाकिस्तान में Covid-19 से अब तक 1838 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 68 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान की हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, अब तक 31,198 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘आप’ विधायक को नहीं मिली अंतरिम जमानत, डॉक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने का है केस
2 ‘डैडी जानते हैं मैं Homosexual हूं जबरन उन्होंने मेरी शादी नाबालिग लड़की से कराई’, खत लिखकर बेटे ने लगाया आरोप; केस दर्ज
3 राजस्थान: मास्क नहीं पहनने पर युवक को जमीन पर गिरा गर्दन को पुलिस वाले ने घुटने से दबाया, मारपीट में वर्दी भी फटी; Video वायरल
यह पढ़ा क्या?
X